Deoria Murder News: 2 अक्टूबर के दिन उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में दिल दहला देने वाली घटना हो गई है। यहां जमीनी रंजिश में पूर्व जिला पंचायत सदस्या की हत्या के बाद उसके समर्थक आरोपी के घर में घुस कर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया है। दो मासूम बच्चों और महिला की हत्या से पूरा क्षेत्र थर्रा उठा है। देवरिया जनपद के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते हुए विवाद में छह लोगों की हत्या कर दी गई। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई है और स्थिति को नियंत्रित कर रही है।

इस घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा है। घटनास्थल पर बिछी लाशों के बीच मची चीख-पुकार से पूरा गांव सहम उठा है। घटना से गांव में तनाव का माहौल है। एसपी डॉ. संकल्प शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पीएसी भेजी गई है। स्थिति को सामान्य करने के लिए गांव में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश और जमीनी विवाद का मामला सामने आया है।

बता दें कि 6 लोगों की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस पीड़ित परिवार के साथ अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक, यह पूरा मामला देवरिया जिले के रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव का है। गत कई वर्षों से दोनों परिवारों के बीच जमीनी विवाद चल रहा था। इसको लेकर दोनों के बीच आपसी रंजिश बनी रहती थी। विवाद की शुरुआत पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की हत्या से हुई। बताया जा रहा है सोमवार की सुबह फतेहपुर के लेहड़ा टोला पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की विवाद के बाद पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

इसे भी पढ़ें: लाल बहादुर जैसा ‘लाल’ होना गौरव की बात

प्रेम यादव की हत्या के बाद इकट्ठा हुई समर्थकों की भीड़ आरोपी पक्ष के घर पर हमला बोल दिया। इस दौरान प्रतिशोध में आरोपी सत्यप्रकाश दुबे को घर से बाहर निकालकर मार डाला। भीड़ यहीं नहीं शांत हुई, सत्यप्रकाश दुबे के परिवार की दो मासूम, एक महिला और एक अन्य की हत्या कर दी है। इस दिल दहला देने वाली घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। हालात को देखते हुए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। पुलिस घटना में शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

इसे भी पढ़ें: मोहनदास करमचंद से गांधी बनना आसान नहीं

Spread the news