Kangana Ranaut: सोशल मीडिया के आने के बाद से बॉलीवुड में क्षेत्रवाद और भाई भतीजावाद की भी कलई खुल गई है। इंडस्ट्री की वह गंदगी सामने आने लगी, जिनके बारे में पता तो सबको था, लेकिन बोलने की हिम्मत किसी में नहीं थी। धर्म का तो ऐसा उपयोग किया गया, जिसके बारे में कोई सोच नहीं सकता था। फिलहाल जब यह सच्चाई सामने आई तो कलाकारों के बीच भी मतभेद उभकर कर सामने आ गए। इन्हीं में से एक नाम एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का है। कंगना रनौत का राष्ट्रवाद और किसी मसले पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखने की आदत के चलते आज उनके विरोधियों की जमात काफी लंबी हो चली है। विरोधियों के बावजूद कंगना रनौत आज भी राष्ट्रहित के मुद्दे पर खड़ी नजर आती हैं।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के फिल्म इंडस्ट्री के इतर राजनीति में भी दुश्मन बन गए हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार में कांगना रनौत के साथ क्या हुआ उसे पूरे देश ने देखा। जरा सी बात पर कलाकारों के पक्ष में खड़ा रहने वाला बॉलीवुड कंगना के घर में बीएमसी के तरफ से किए गए तोड़फोड़ पर चुप रहा। बता दें कंगना रनौत एक प्रमुख भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री हैं, जो बॉलीवुड में काम कर रही हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2006 में हुई थी, और तब से वे ने कई महत्वपूर्ण फ़िल्मों में अभिनय किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1986 को हिमाचल प्रदेश, भारत में हुआ था। वे “क्वीन” (2014), “तनु वेड्स मनु” (2011), “तनु वेड्स मनु रिटर्न्स” (2015), और “मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झाँसी” (2019) जैसी हिट फ़िल्मों में भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नजर आई हैं। कंगना रनौत अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी बोलचाल की खुलेआम राय देने के लिए भी प्रसिद्ध हैं और सामाजिक मुद्दों पर खुलकर विचार व्यक्त करती हैं। उनकी आलोचनाएँ और विवादित बयानों ने उन्हें समाचारों की शीर्षक बना दिया हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना रनौत विवादित किस्से

कंगना रनौत के कई विवादित मुद्दे रहे हैं, और वे आमतौर पर अपने सोशल मीडिया पर बयानों के माध्यम से अपने विचार व्यक्त करती हैं। निम्नलिखित कुछ प्रमुख विवाद हैं:

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच विवाद: वर्ष 2016 में कंगना और फ़िल्म अभिनेता ऋतिक रोशन के बीच एक विवाद उभरा, जिसमें वे एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने लगे।

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने साड़ी छोड़ पहनी ब्रालेट

महेश भट्ट और करण जौहर के साथ विवाद: कंगना रनौत ने बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट और फ़िल्मकार करण जौहर के साथ भी आलोचना की है और उन्हें बॉलीवुड की “नेपोटिज्म” की प्रतीक्षा करने का आरोप लगाया है।

सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद की बहस: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनकी न्याय की मांग की और इसके संदर्भ में रिया चक्रवर्ती और अन्य बॉलीवुड अभिनेता-निर्माताओं पर आलोचना की।

किसान आंदोलन और फ़ार्म बिल: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने फ़ार्म बिल के विरोध में किसान आंदोलन के दौरान अपने बयानों के बाद किसानों और अन्य लोगों से टकराई हैं, जिसके कारण उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा है।

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने किलर पोज देकर उड़ाए होश

Spread the news