यूपी में 100 महिला रोडवेज बस चालकों की होगी भर्ती, जानें पूरी प्रक्रिया

0
691
Roadways Female Driver

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रोडवेज में संविदा पर महिला बस चालकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक महिला बस चालकों के लिए आवेदन प्रक्रिया कानपुर निगम कार्यालय से शुरू होगी। जबकि महिला परिचालक की भर्ती के लिए आवेदक परिवहन निगम के क्षेत्रीय कार्यालय पर आवेदन कर सकतीं हैं। सूत्रों की मानें तो ब्रज में 100 महिला रोडवेज बस चालकों की भर्ती जल्द की जाएगी। इसी तरह आगरा में महिला एवं पुरुष संविदा परिचालक के 200 पदों के लिए आवेदन का विज्ञापन जुलाई के पहले सप्ताह जारी किए जाने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक रोडवेज में महिला बस चालकों की संविदा पर भर्ती के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी किए जाने की उम्मीद है। आवेदन करने वाली महिलाओं के पास व्यावसायिक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होने पर भी वे आवेदन कर सकती हैं। इस बारे में परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि जिनके पास व्यावसायिक ड्राइविंग लायसेंस नहीं है, उन्हें कानपुर में बस चलाने की ट्रेनिंग दिलाकर उनका डीएल बनवाया जाएगा। पहले चरण में सौ से अधिक संविदा पर महिला बस चालकों की भर्ती की जाएगी। वहीं आगरा की छह महिलाएं पहले से ही कानपुर में ट्रेनिंग कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: UPPSC: PCS प्री एग्जाम 24 अक्टूबर को, देखें पूरी लिस्ट

गौरतलब है कि आरटीओ कार्यालय से अभी तक मात्र 15 महिलाओं के नाम से व्यावसायिक ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए गए हैं। जबकि आरएम मनोज कुमार पुंडीर का कहना है कि 200 संविदा परिचालक महिला एवं पुरुष की भर्ती प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी। इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएनबी में बिना परीक्षा के होगी नियुक्ति

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें