नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की तरफ से 12वीं पास युवाओं के लिए पीयून (चपरासी) की 21 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती जम्मू सर्किल में स्थित पीएनबी की विभिन्न शाखाओं के लिए की जानी है। इच्छुक अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड से अपना आवेदन कर सकते हैं। सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 5 मार्च, 2021 आवेदन जमा कर देना है। अभ्यर्थी आवेदन पत्र www.pnbindia.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

योग्यता- 12वीं पास

आयु- 18 वर्ष से 24 वर्ष।
नोट– आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी। एससी, एसटी के अभ्यर्थियों को आयु में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती, जानें आवेदन करने की प्रक्रिया

चयन- 10वीं और 12वीं कक्षा में प्राप्ताकों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। इस मेरिट में 10वीं के प्राप्तांक को 40 फीसदी और 12वीं के प्राप्तांक को 60 फीसदी वेटेज दिया जाएगा। मैरिट में समानता मिलने पर अधिक उम्र वाले का तरजीह दी जाएगी।

आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

कैसे करें आवेदन- अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म www.pnbindia.com पर जाकर ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड कर लें। आवेदन फॉर्म भरकर अभ्यर्थी उसके साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता, जन्मतिथि, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाणपत्र, डोमिसाइल सर्टिफिकेट आदि दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी लगाएं। साथ ही इस बात का ख्याल रहे कि ये सभी 5 मार्च, 2021 तक इस पते पर पहुंच जाने चाहिए-
DEPUTY CIRCLE HEAD, PUNJAB NATIONAL BANK, CIRCLE OFFICE, RAIL HEAD COMPLEX, GUPTA TOWER, BAHU PLAZA, JAMMU 180012

इसे भी पढ़ें: सरकारी नौकरी पाने का है सुनहरा मौका, डायरेक्ट करें आवेदन

Spread the news