श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। कुपवाड़ा जिले के नियंत्रण रेखा (LOC) के करीब नियमित गश्त के दौरान भूस्खलन होने से गहरी खाई में गिरने से एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) सहित तीन सैनिकों शहीद हो गए। भारतीय सेना की तरफ से इस हादसे की जानकारी दी गई है, जिसमें बताया गया है कि नियमित गश्त के दौरान यह हादसा हुआ है।

भारतीय सेना की तरफ से हादसे के बारे में दी गई जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में एक गहरी खाई में फिसलकर गिर जाने से एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और दो सैनिकों की मौत हो गई। सेना के एक अधिकारी के मुताबिक जेसीओ और दो अन्य जवान माछिल सेक्टर में नियमित गश्त पर थे, तभी भूस्खलन होने से तीनों फिसलकर खाई में गिर गए।

सभी के शव बरामद

श्रीनगर स्थित चिनार कोर की तरफ से हादसे के बारे में ट्वीट कर बताया गया है कि “अग्रिम क्षेत्र में एक नियमित गश्त अभियान के दौरान एक जेसीओ और दो अन्य जवान बर्फ में फिसलकर गहरी खाई में गिर गए। तीनों बहादुरों के पार्थिव शरीर बरामद कर लिए गए हैं।”

इसे भी पढ़ें: मेजर की कार जलाए जाने के मामले में लखनऊ का होटल सील

गौरतलब है कि इससे पहले माछिल सेक्टर में गत वर्ष 18 नवंबर को भी इस तरह का एक हादसा हुआ था। उस दौरान भी हिमस्खलन की चपेट में आने से सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे। सेना के अधिकारियों ने हादसे के बारे में बताया था कि सेना की 56 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के तीन सैनिक नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने खिचड़ी मेले की तैयारियों का लिया जायजा

Spread the news