Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में होटल मिलानो एंड कैफे पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है। बता दें कि तेज आवाज में डीजे बजाने का विरोध करने पर होटल संचालकों की सह पर दबंगों ने सेना के मेजर की कार को जला दिया था। घटना के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को इस होटल को सील कर दिया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के गोमतीनगर के विहित प्राधिकारी और जोनल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि गोमतीनगर के विशालखंड में सोमवार को सेना के एक मेजर की गाड़ी जलाये जाने की घटना हुई थी। इस मामले में 5 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 2 लोग अभी भी फरार हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में गोमतीनगर इलाके में स्थित होटल मिलानो एंड कैफे का नाम सामने आया है। प्राधिकरण की टीम मंगलवार को जब होटल की जांच करने पहुंची तो पाया गया कि आवासीय क्षेत्र में व्यवसायिक गतिविधियां चल रही थी। होटल संचालकों से जब भवन भवन का नक्शा मांगा गया, तो वह उपलब्ध नहीं करा पाए। होटल में अवैध निर्माण भी पाया गया है। जोनल अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को होटल मिलानो एंड कैफे को सील कर दिया गया है और होटल संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

दबंगों ने जला दी थी मेजर की कार

गौरतलब है कि सोमवार तड़के राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर के विशाल खंड में होटल मिलानो एंड कैफे में तेज आवाज में संगीत बजाने से मना करने पर सेना के मेजर के घर के सामने खड़ी कार को कथित तौर पर कुछ लोगों ने आग के हवाले कर दिया था। घटना की जांच कर रही पुलिस ने बताया था कि विशाल खंड निवासी मेजर अभिजीत सिंह के घर के पास होटल मिलानो कैफे है। रविवार देर रात कैफे में तेज आवाज में गाना बज रहा था, जिसे मेजर ने बंद करने को कहा। होटल संचालकों ने मेजर बात मानने की जगह उनसे कहासुनी करने लगे। पुलिस सूचना देने के बाद तेज आवाज वाला गाना बंद कराया जा सका।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने किसानों की दी राहत, अब बिजली बिल बकाए पर नहीं कटेगा कनेक्शन

म्यूजिक बजाने को लेकर हुई थी कहासुनी

पुलिस को दिए तहरीर में मेजर ने आरोप लगाया है कि गाना बंद होने के बाद वह घर आकर सो गए, लेकिन सोमवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे उनकी पोर्टिको कार में आग की लपटें उठती नजर आईं। जब तक वह आग पर काबू पाते पाने की कोशिश करते वह पूरी तरह से जल चुकी थी। अपर पुलिस उपायुक्त अली अब्बास ने बताया कि घटना में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में अभी तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान शिवम प्रताप सिंह (25), शुभम सिंह (28), ऋषभ सिंह उर्फ कृष्णा (29), सौरभ श्रीवास्तव (26) और ऋषभ सिंह (20) के रूप में हुई है। बाकी अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

इसे भी पढ़ें: विकास बना विनाश का कारण, ‘खतरा’ बनी इमारतें होंगी जमींदोज

Spread the news