UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है। सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी के सांसद और विधायकों के साथ क्षेत्र में संचालित विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करते हुए यह निर्देश दिए है। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को क्षेत्रीय जनभावनाओं से अवगत कराया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सहारनपुर, आजमगढ़, झांसी और मुरादाबाद मंडल के जनप्रतिनिधियों के साथ भी विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की।

बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समग्र विकास के लिए हमें ‘रिफॉर्म, परफॉर्म ट्रांसफॉर्म’ का मंत्र दिया है। इस मंत्र को अपनी कार्ययोजना में उतारने का ही परिणाम है कि हमारी सरकार में प्रदेश की अर्थव्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है। देश-विदेश के निवेशकों के लिए सर्वश्रेठ गंतव्य के तौर पर उत्तर प्रदेश की अलग पहचान बनी है। आज देश-दुनिया के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश करने को तैयार है। यह बदलाव हमारे प्रदेश और युवाओं के स्वर्णिम भविष्य की राह तैयार करेगा। 

सीएम योगी ने कहा 10-12 फरवरी तक ‘उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट’ (UP Global Investor Summit) का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। इस विशेष आयोजन को ध्यान में रखते हुए देश-दुनिया के निवेशकों को आमंत्रित करने गई ‘टीम यूपी’ को हर जगह उद्योग जगत की तरफ से 12 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इस बार यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (UP Global Investor Summit) ऐतिहासिक होने जा रहा है। वर्ष 2027 तक उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य की पूर्ति में यह इन्वेस्टर्स समिट मील का पत्थर साबित होने वाला है।

Spread the news