नई दिल्ली: प्रख्यात साहित्यकार गिरीश पंकज का कहना है कि संजय द्विवेदी भारतीय मीडिया के अप्रतिम विमर्शकार हैं। वे समाधानपरक पत्रकारिता और मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता के ध्वजवाहक भी हैं। श्री पंकज आज यहां विश्व पुस्तक मेले (world book fair) में प्रो. संजय द्विवेदी की नई किताब ‘इस मीडिया समय’ का लोकार्पण कर रहे थे। पुस्तक का प्रकाशन संस्मय प्रकाशन, इंदौर ने किया है। उन्होंने कहा संजय की यह किताब मीडिया और हमारी भाषा के सामने उपस्थित संकटों पर बात करती है।

प्रख्यात व्यंग्यकार सुभाष चंदर ने कहा कि संजय का जीवन और लेखन नयी पीढ़ी के पत्रकारों के लिए एक उदाहरण है। संजय अपने लेखन में समावेशी हैं और जीवन में लोकसंग्रही। उन्होंने कहा कि संजय की सृजनात्मक सक्रियता अप्रतिम है।

इसे भी पढ़ें: अब बदलने वाला होगा बहुत कुछ

लोकार्पण अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. अविनाश वाजपेयी, प्रो. पवित्र श्रीवास्तव, हिंदी की प्राध्यापक और कथाकार डा. पूनम सिंह, भाजपा नेता गणेश मालवीय, राष्ट्र पत्रिका (नागपुर) के संपादक कृष्ण नागपाल, मातृभाषा उन्नयन संस्थान के अध्यक्ष अर्पण जैन, भावना शर्मा, भारतीय जन संचार संस्थान के डा. राकेश उपाध्याय, डा. पवन कोंडल, मो. शाकिब, रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, भोपाल के डा. योगेश पटेल, लेडी इरविन कालेज से डा. दिवाकर दुबे, राजभाषा विभाग के रघुवीर शर्मा, बाबा साहब आंबेडकर कालेज, दिल्ली से डा. रंजीत सहित दिल्ली की अनेक संस्थाओं के मीडिया विद्यार्थी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: सेठ धनीराम

Spread the news