हाथरस: कांवड़ियों की सुरक्षा के विशेष इंतजामों के बीच दुर्घटनाएं हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के हाथरस के पास डंपर की चपेट में कांवड़िए आ गए। इस दुर्घटना में 6 कांवड़ियों की मौत हो गई है, जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्‍वालियर की तरफ जा रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 5 लोगों की मौत घटनास्‍थल पर ही हो गई, एक ने अस्‍पताल ले जाते वक्त दम तोड़ा दिया। वहीं एक घायल का आगरा में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि ये सभी हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर जा रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में सड़क हादसे में हुई 6 कांवड़ियों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है।

सीएम योगी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने और आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक यह हादसा हाथरस के सादाबाद थाना क्षेत्र के हाथरस-आगरा मार्ग पर बढ़ार चौराहे के पास हुआ। शुक्रवार और शनिवार की रात करीब ढाई बजे एक तेज रफ्तार डंपर ने कांवड़ियों के जत्‍थे को रौंदते हुए निकल गया। इस दुर्घटना में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इसे भी पढ़ें: बहू के प्राइवेट पार्ट में डंडा डालकर की जान से मारने की कोशिश

घायलों को इलाज के लिए सबसे पहले नजदीक के अस्‍पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद आगरा मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर गया। बताया जा रहा है क‍ि आगरा ले जाते समय घायलों में से भी एक की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों का यह जत्‍था ग्वालियर के थाना उटीला के अंतर्गत आने वाले गांव बागी खुर्द से हरिद्वार गया था। वहां से गंगाजल लेकर यह जत्‍था वापस लौट रहा था। हादसे की जानकारी होते ही हाथरस के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एडीजी आगरा राजीव कृष्ण व डीआईजी अलीगढ़ सहित एसपी विकास कुमार वैद्य घटना स्थल पर पहुंचे। दुर्घटना में मृतकों के परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है।

इनकी हुई मौत

घटना स्थल पर मृत पांच कांवड़िए जबर सिंह 28 वर्षीय पुत्र सुलतान सिंह, रणवीर 30 वर्षीय पुत्र अमर सिंह, मनोज पाल 30 वर्षीय पुत्र मोहन सिंह, रमेश पाल 30 वर्षीय पुत्र नाथूराम और नरेश पाल पुत्र रामनाथ की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विकास पुत्र प्रभु दयाल और अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाते वक्त विकास ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसे भी पढ़ें: चौधरी हरमोहन सिंह की विरासत को साध रहे मोहित

Spread the news