Global Investors Summit: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) में देश-विदेश से आने वाले सभी निवेशकों, उद्योगपतियों, इन्वेस्टर्स का उत्तर प्रदेश की धरती और अपने देश में स्वागत है। अतिथियों के स्वागत के लिए शहरों को सजाने, संवारने और सुन्दर बनाने का बेहतरीन कार्य किया गया है। प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर से भी उन्हें परिचित कराया जायेगा, जिससे वे अपने साथ बेहतरीन यादें ले जाएं। प्रदेश में निवेश से यूपी की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और उत्तर प्रदेश नये भारत का ग्रोथ इंजन बनेगा।

एके शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 01 ट्रिलीयन डॉलर इकोनामी बनाने तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश की अर्थव्यवस्था को 05 ट्रिलीयन डॉलर इकोनामी बनाने का जो सपना है, वह अब पूरा हो सकेगा। इस निवेश समिट से हमारा देश और प्रदेश इस दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश में जिन क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं बनी हैं और इसके लिए एमओयू हुए हैं या फिर इसके लिए कमिटमेंट आये हैं। इससे प्रदेश के सभी क्षेत्रों का विकास होगा।

इसे भी पढ़ें: जेल में बंदियों का स्वास्थ परीक्षण कर दी गई दवाएं

शर्मा ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले निवेश से प्रदेश की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी और इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार होगा। साथ ही प्रदेश में ही ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि यह इन्वेस्टर्स समिट हमारे प्रदेश के विकास के लिए एक बहुत ही शुभ संकेत है। इस अवसर पर उन्होंने सभी निवेशकों तथा इसको भव्य व सुन्दर तरीके से आयोजित करने के लिए इस क्षेत्र में काम करने वाले सभी अधिकारियों/कर्मचारियां व सरकारी संस्थाओं को शुभकामनाएं दी हैं।

इसे भी पढ़ें: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर गरजे शिक्षक, सौंपा ज्ञापन

Spread the news