Ghosi By-Election 2023: लोकसभा चुनाव 2024 करीब है, ऐसे में घोसी विधानसभा उप चुनाव पार्टियों के लिए खुद को परखने का अवसी बन गया है। हालांकि इस सीट पर दो ही पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ बीजेपी है, तो दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी पाटी सपा। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सपा और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। घोसी सीट दोनों दलों के लिए नाक का सवाल बन गई है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने शुक्रवार की सुबह रोडवेज के करीब एक होटल में प्रेस वार्ता कर घोसी उप चुनाव में भारी बहुमत से जीत का दावा किया है।

इस दौरान उन्होंने सपा छोड़कर एनडीए का हिस्सा बने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें दलबदलू बताया। बता दें कि बीते दिनों घोसी विधानसभा से विधायक दारा सिंह चौहान और ओमप्रकाश राजभर बीजेपी में शामिल हो गए थे। ऐसे में घोसी की यह सीट रिक्त हो गई, जिसपर उप चुनाव के लिए प्रचार चल रहा है। यहां 5 सितंबर को चुनाव होने हैं और 8 को चुनाव नतीजे आ जाएंगे। घोसी में बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के पक्ष में ओपी राजभर प्रचार कर रहे हैं। वहीं सपा की तरफ से सुधाकर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: अमरमणि की रिहाई का मधुमिता की बहन ने किया विरोध

घोसी विधानसभा उप चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के लिए नाक का सवाल बन गया है। सपा के सामने जहां जीती हुई सीट को दोबारा जीतने की चुनौती है, वहीं बीजेपी घोसी से चुने गए विधायक को फिर से जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत झोक दी है। माना जा रहा है घोसी उपचुनाव का असर लोकसभा चुनाव 2024 पर भी पड़ सकता है। ऐसे में पत्रकारों से वार्ता करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने दोनों ही नेताओं पर निशाना साधा है। शिवपाल ने अपने पुराने साथी दारा सिंह चौहान और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को दल बदलू बताया। सपा पर लगातार हमले बोल रहे ओमप्रकाश राजभर को लेकर शिवपाल ने कहा कि वह कभी भी, कहीं भी, किसी को कुछ भी बोल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: चंद्रयान-2 पर मलेच्छों ने उड़ाई थी हंसी, पाक ने कसा था तंज़

Spread the news