Ghosi By-Election 2023: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लोकसभा चुनाव 2024 के परिदृश्य से देखा जाने लगा है। हालांकि इस सीट पर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने ही उम्मीदवार उतारे हैं। हाल ही में एनडीए का हिस्सा बने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष घोसी में बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के प्रचार अभियान की कमान संभाले हुए हैं, वहीं कांग्रेस ने भी उम्मीदवार न उतारकर सपा को समर्थन दे दिया है। यूपी कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने सपा के समर्थन में पार्टी की तरफ से चिट्ठी जारी कर दी है। इसके अनुसार कांग्रेस ने घोसी विधानसभा उप चुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह को समर्थन देने का एलान किया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की तरफ से जारी किए गए समर्थन पत्र में लिखा है कि- “समाजवादी पार्टी इंडियन नेशनल डेवलेपमेन्टल इंक्लूसिव एलाइंस (इंडिया) का हिस्सा है, इसलिए 5 सितम्बर, 2023 को उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के अन्तर्गत 354- घोसी विधानसभा के होने वाले उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन प्रदान करती है और अपने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करती है कि वे सपा घोषित प्रत्याशी को पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

इसे भी पढ़ें: ट्रेन में सिलिंडर फटने से लगी आग, UP के 8 लोगों की मौत

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 करीब है, ऐसे में घोसी विधानसभा उप चुनाव पार्टियों के लिए खुद को परखने का अवसी बन गया है। हालांकि इस सीट पर दो ही पार्टियां चुनाव लड़ रही हैं। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ बीजेपी है, तो दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी पाटी सपा। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सपा और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। घोसी सीट दोनों दलों के लिए नाक का सवाल बन गई है। घोसी विधानसभा उप चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के लिए नाक का सवाल बन गया है। सपा के सामने जहां जीती हुई सीट को दोबारा जीतने की चुनौती है, वहीं बीजेपी घोसी से चुने गए विधायक को फिर से जीत दिलाने के लिए पूरी ताकत झोक दी है। माना जा रहा है घोसी उपचुनाव का असर लोकसभा चुनाव 2024 पर भी पड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें: 20 साल बाद रिहा हुए अमरमणि

Spread the news