Ghazipur News: इस जिले में अभी भी मुख्तार (Mukhtar Ansari) और अफजाल आंसारी (Afzal Ansari) की बादशाहत वैसे ही दिख रही है। जिले में इन माफियाओं के गुर्गों की सक्रियता लोकसभा चुनाव की आहट मिलते ही बढ़ गयी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की यहां धज्जियां उड़ रही हैं। हालात ये हैं कि लखनऊ से जांच अधिकारी जब बीडीओ के अत्यंत गंभीर भ्रष्टाचार की जांच के लिए पहुचते हैं तो उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत होने लगता है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये जांच अधिकारी कैसी जांच करेंगे और सरकार को क्या रिपोर्ट देंगे।

Ghazipur News

यह अनोखा और ताजा मामला जखनिया ब्लॉक में व्याप्त भ्रटाचार की जांच का है। प्रधानों से की गई वसूली से लेकर ग्राम सभाओं में कराए जाने वाले विकास कार्यों में जबरदस्त कमीशनखोरी के मामले में बीडीओ की भ्रष्टाचार की शिकायत जब शासन तक पहुची तो शासन ने एक जांच अधिकारी नियुक्त कर भेजा। इसकी खबर लगते ही मुख्तार और अफजाल अंसारी के गुर्गे बीडीओ को बचाने में ऐसे जुट गए कि जांच अधिकारी के वहां पहुंचते ही उनको फूलमालाओं से लाद दिया। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि इस भव्य स्वागत के लिए प्रधानों और ऐसे संबंधित लोगों से पर्याप्त वसूली भी हुई है। अब प्रश्न यह उठता है कि शासन के जांच अधिकारी लोग जब ऐसे ही अपना स्वागत कराएंगे तो वे जांच किसका करेंगे?

Ghazipur News

इस प्रकरण को ठीक से जानने वाले लोगों का कहना है कि जिस शिकायत की जांच हो रही है उसमें इसी जनपद के रहने वाले एक ऐसे अधिकारी की सह है जो वर्तमान समय मे लखनऊ स्थित सचिवालय में ही तैनात हैं। बीडीओ को बचाने में मुख्तार और अफजाल अंसारी के लोगों की वह खूब मदद कर रहे हैं। सूत्र बता रहे हैं कि अब जिले में लोकसभा चुनाव की एक प्रकार से तैयारी का माहौल बना दिया गया है और अंसारी से जुड़े लोग अभी से अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: रोली मिश्रा और ऋचा सिंह को रामचरितमानस का समर्थन करना पड़ा भारी

बताते चलें कि जखनिया ब्लॉक में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत लम्बे समय से चल रही थी जिसकी जांच अब तेज कर दी गयी है। इस बारे में प्रशासन के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप किसी भी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा। वैसे भी गाजीपुर जिले को लेकर सरकार पहले से ही सतर्क भी है। यह वही जिला है जहां से विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिली थी। अब जबकि लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल लग गए हैं, गाजीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी और उनके भाई अफजाल अंसारी के वे लोग अभी से बहुत सक्रिय हो गए हैं जिनके कारण अंसारी परिवार ने जिले पर अपना दबदबा बनाया है। बताया जाता है कि जिस बीडीओ की जांच का प्रकरण है उसे बचाने में इस परिवार ने पूरा जोर लगा दिया है।

इसे भी पढ़ें: बर्थडे पार्टी में डांसर को शराब पिलाकर गैंगरेप

Spread the news