Aishwarya Rai: एश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी अभिनेत्रियों में से हैं, जिन्होंने शानदार अनय के साथ परिवार की जिम्मेदारियों को बाखूबी निभा रही हैं। परिवार और पर्दे पर सफल अभिनेत्रियों की जब भी चर्चा होती है तो एश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) का नाम आ ही जाता है। एश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) एक प्रमुख भारतीय अभिनेत्री हैं। वह 1 नवम्बर, 1973 को महाराष्ट्र के मांगलोर जिले के मंगलोर शहर में पैदा हुई थी। उन्होंने मिस वर्ल्ड 1994 का ताज जीतकर अपना नाम रोशन किया और इसके बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

एश्वर्या राय ने बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत “और प्यार हो गया” (1997) नामक फ़िल्म से की थी, जिसमें वह मुख्य भूमिका में थीं। इसके बाद, उन्होंने कई सफल फ़िल्मों में काम किया, जैसे कि “हम दिल दे चुके सनम” (1999), “देवदास” (2002), “धोम” (2006), “जोधा-अकबर” (2008), और “गुज़ारिश” (2010)। उन्होंने अपने कॅरियर में कई पुरस्कार भी जीते हैं, जैसे कि फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार और नेशनल फ़िल्म अवार्ड्स। वह भारतीय सिनेमा की जाने माने अभिनेत्री हैं और अपने प्रतिष्ठित कॅरियर के साथ अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी प्रतिष्ठित हैं।

एश्वर्या राय ने अपने प्रतिष्ठित करियर के साथ भारतीय फ़िल्मों के साथ-साथ हॉलीवुड में भी कुछ काम किया है, जैसे कि “ब्रिडेसमेड्स” (2004) और “प्राइड और प्रीज़ज़डिस” (2005)। एश्वर्या राय बच्चन ने अपने अभिनय कौशल, सुंदरता, और अपनी सामाजिक कार्यों के लिए भी जाना जाता है, और वह भारतीय सिनेमा के एक महत्वपूर्ण और प्रमुख आदाकार हैं।

अभिनेत्री एश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की फिल्में

अभिनेत्री एश्वर्या राय ने अपने कॅरियर में कई प्रमुख फिल्मों में काम किया हैं। निम्नलिखित कुछ महत्वपूर्ण फ़िल्में उनके कॅरियर के हाइलाइट्स हैं:

और प्यार हो गया (1997) – इस फ़िल्म में उन्होंने मुख्य भूमिका में अभिनय किया था और इससे उन्हें बड़ी पहचान मिली।

हम दिल दे चुके सनम (1999) – एक बड़ी हिट रोमैंटिक फ़िल्म जिसमें उन्होंने सलमान ख़ान के साथ काम किया था।

देवदास (2002) – इस फ़िल्म में उन्होंने पारो की भूमिका में अभिनय किया और उन्हें नेशनल फ़िल्म अवार्ड मिला।

धोम (2006) – एक थ्रिलर फ़िल्म जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका में काम किया था।

जोधा-अकबर (2008) – इस हिस्टोरिकल फ़िल्म में उन्होंने जोधा बाई की भूमिका में अभिनय किया था और उनका परफ़ॉर्मेंस काफ़ी प्रशंसा प्राप्त की थी।

गुज़ारिश (2010) – इस फ़िल्म में उन्होंने एक अस्पताल में बंद रहने वाले व्यक्ति की भूमिका में अभिनय किया था।

जजबा (2015) – एक क्राइम थ्रिलर जिसमें उन्होंने एक वकील की भूमिका में काम किया था।

इन्होंने अन्य भी कई फ़िल्मों में काम किया है और उनके कॅरियर में कई पुरस्कार भी जीते हैं। वह भारतीय सिनेमा की महत्वपूर्ण और प्रमुख अभिनेत्री में से एक हैं।

इसे भी पढ़ें: उर्फी ने कार से किया श्रृंगार, वीडियो वायरल

इसे भी पढ़ें: Sofia Ansari ने वीडियो में लगाया हॉट अदाओं का तड़का

Spread the news