लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और डॉ. मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) अभिनीत की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज (Film samrat Prithviraj) को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है। गुरुवार को लोकभवन स्थित ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उनकी कैबिनेट के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की गई।

सीएम योगी ने फिल्म की तारीफ़ करते हुए कहा कि इसे सभी को देखना चाहिए,क्योंकि यह भारत के समृद्ध इतिहास को प्रदर्शित करती है। बहुत अच्छी फिल्म बनी है और लोग परिवार के साथ देख सकते हैं। हालांकि सीएम योगी शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए कानपुर देहात के दौरे पर थे।वो स्क्रीनिंग में थोड़ी देर से पहुंचे,लेकिन उनकी कैबिनेट ने पूरी फिल्म देखी।

Film samraat Prithviraj

सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह पारिवारिक फिल्म है और इसे सभी को देखना चाहिए। फिल्म बहुत अच्छी बनी है। उन्होंने कहा कि इतिहास से जुड़ी कई घटनाओं का जिक्र है जिसे युवाओं को समझना चाहिए। नौजवानों को यह फिल्म इसलिए देखनी चाहिए ताकि वे अपने इतिहास को समझ सकें। उन्होंने फिल्म के टैक्स फ्री होने की जानकारी कू पर एक पोस्ट के जरिए दी।

इसे भी पढ़ें: पम्मी पहलवान की ये तस्वीरें उड़ा देंगी होश

अखिलेश ने कसा तंज

सम्राट पृथ्वीराज फिल्म की स्क्रीनिंग पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इतिहास के आटे से आज रोटी नहीं सेंकनी चाहिए।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूरी कैबिनेट के साथ पृथ्वीराज फिल्म देखेंगे। इतिहास के आटे के साथ वर्तमान की रोटी नहीं बन सकती।

अक्षय ने कही ये बात

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुझे पता नहीं था कि यह फिल्म टैक्स फ्री हो गयी है,लेकिन इतना आभार जरूर व्यक्त व्यक्त करूंगा कि आम आदमी भी अब इस फिल्म को देख सकेगा। ज्ञानवापी के मसले पर अक्षय कुमार ने चुप्पी साध ली और कहा कि देश का इतिहास सब सामने आना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: आईआईएमसी में प्रवेश प्रक्रिया शुरू

Spread the news