Fatehpur News: फतेहपुर जिले में एक ऐसा हिस्ट्रीशीटर और गैंगस्टर है जिसकी उमर उसके मुकदमों से कम है। जी हाँ, पुलिस की नाक में दम करने वाला 28 साल का शातिर बदमाश पप्पू के खिलाफ 29 मुकदमे दर्ज है। ये मुकदमे फतेहपुर से लेकर हमीरपुर तक में दर्ज है। मंगलवार को एसडीएम सदर अवधेश कुमार निगम के नेतृत्व में पप्पू यादव के अवैध आवास पर जमकर बुलडोजर गरजा।

योगी सरकार की अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाही जारी है। इसी क्रम में सदर तहसील के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में बुलडोजर से बड़ी कार्यवाही हुई। इस दौरान एसडीएम सदर और हुसैनगंज थाने का भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने 18 दिसंबर को मुठभेड़ के बाद हिस्ट्रीशीटर पप्पू यादव को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ फतेहपुर के कई थानों सहित हमीरपुर जिले में भी मुकदमे दर्ज है।

Fatehpur News

क्यों हुई कार्रवाई

पप्पू यादव पुत्र मानसिह रहिमालन का पुरवा मजरे जमरावा थाना हुसैनंगज का रहने वाला है। उसने अवैध रुप से धन अर्जित कर रहिमालन बाबा मंदिर परिसर में स्थित मेला मैदान की जमीन पर कब्जा किया। इसके बाद उसने करोड़ों रुपए से आवास का अवैध निर्माण कराया। जिला प्रशासन ने इसे ध्वस्त कराते हुए विधिक कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान को लेकर पाकिस्तानी विदेश मंत्री पर दाखिल हुआ परिवाद

तीन साल में 28 मुकदमे

गैंगेस्टर पप्पू यादव के खिलाफ तीन साल में 28 मुकदमे दर्ज हुए। उसके खिलाफ पहला मामला हुसैनगंज में 2015 में दर्ज हुआ था। इसके बाद इसी थाने में 2019 से 2022 तक 12 मुकदमे और दर्ज हुए। मलवाँ थाने में छः मुकदमे, असोथर, औग, कोतवाली, बिंदकी में एक, थरियांव में दो, थाना सुमेरपुर जिला हमीरपुर में चार मुकदमें पंजीकृत है। इनमें सभी मामले हत्या के प्रयास, अवैध असलहा, एनडीपीएस, गुंडा एक्ट, गैगेस्टर, चोरी, लूट सहित कई गंभीर मामलों में 29 एफआईआर दर्ज है।

इसे भी पढ़ें: रात में सफर करने वाले हो जाएं सावधान

Spread the news