Delhi Liquor Scam: इमानदारी का चोला ओढ़कर जनता को गुमराह करने वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार का नकाब अब उतरने लगा है। खुद को कट्टर इमानदार बताने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल कितने भ्रष्ट हैं, उसे दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) से समझा जा सकता है। दिल्ली शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में आप सरकार के एक के एक नेता सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं, वहीं अब बारी खुद मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की आ गई है। ED ने शराब घोटाला मामले में CM अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा है। ED ने अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि इससे पहले सीबीआई ने अप्रैल में सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। बता दें दिल्ली शराब घोटाला में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गत 8 महीनों से जेल में हैं।

सुप्रीम कोर्ट से सोमवार को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज होने के बाद देर शाम प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा गया है। जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी की सरकार के घोटालों की लिस्ट लंबी होती जा रही है। शराब घोटाले में जहां पूरी सरकार सलाखों के पीछे पहुंचने की कगार पर है। अरविंद केजरीवाल का आवास शीशमहल भी जांच के दायरे में आ गया है। बताया जा रहा है अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस इस शीशमहल को बनाने में भी करोड़ों का खेल किया गया है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव के PDA यात्रा पर अजय राय ने उठाए सवाल

सिसोदिया और संजय सिंह पहले से हैं बंद

दिल्ली शराब नीति की आड़ में किए गए इस घोटाले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी मामले में ईडी ने 24 फरवरी को करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने अपने चार्जशीट में एक नाम और जोड़ते हुए आप नेता संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी से पहले प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी संजय सिंह के दिल्ली वाले घर पर पहुंचे थे। करीब 10 घंटे तक चली रेड के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: ‘PDA साइकिल यात्रा’ में हार्ट अटैक से सपा नेता की मौत

Spread the news