Lucknow: लोकसभा चुनाव 2024 फतह के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने पुराने पीडीए फार्मूले पर आ गए हैं। सोमवार को उन्होंने राजधानी लखनऊ से ‘PDA साइकिल यात्रा’ (PDA Cycle Yatra) की शुरुआत की। हालांकि यात्रा के पहले दिन ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को तगड़ा झटका लग गया है। यात्रा के दौरान हार्ट अटैक आने से सपा नेता रवि भूषण राजन (Ravi Bhushan Rajan) का निधन हो गया। बताया जा रहा है साइकिल यात्रा के दौरान रवि भूषण राजन (Ravi Bhushan Rajan) की अचानक तबीयत बिगड़ गई। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद उन्हें लेकर लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक, रवि भूषण राजन केकेसी के पूर्व छात्र अध्यक्ष रह चुके थे। वहीं मेदांता के डॉक्टरों ने सपा नेता रवि भूषण राजन की हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि की। बताते चलें कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की तरफ से ‘PDA साइकिल यात्रा’ (PDA Cycle Yatra) का आयोजन किया गया था। यात्रा की शुरुआत खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने साइकिल चलाकर की। यह यात्रा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जनेश्वर मिश्र पार्क तक पहुंचनी थी, लेकिन रास्ते में ही सपा नेता रवि भूषण राजन की तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में अखिलेश यादव रवि भूषण राजन को खुद लेकर मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने हार्ट अटैक से सपा नेता की मौत की पुष्टि की है।

पार्टी में शोक की लहर

सपा नेता रवि भूषण राजन मूल रूप से लखनऊ के मलिहाबाद के रहने वाले थे। उनके निधन से समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। सपा नेताओं ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दुख जताया। रवि भूषण राजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य थे। उनके निधन से समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है यात्रा में शामिल होने के लिए जब वह पहुंचे तो बिल्कुल ठीक-ठाक थे। लेकिन, यात्रा के दौरान उनकी अचानक से तबीयत बिगड़ गई।

इसे भी पढ़ें: महिला चालकों के प्रशिक्षण के लिए दूसरे-तीसरे बैच की तैयारी शुरू

इसे भी पढ़ें: महाप्रसाद वितरण कार्यक्रम में दिखी सामाजिक समरसता

Spread the news