Chandrashekhar Azad: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) पर बुधवार को उत्तर प्रदेश के देवबंद में जानलेवा हमला हुआ है। सहारनपुर जिले में चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) के काफिले पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने फायर झोंक दी। हालांकि इस हमले में चंद्रशेखर बाल-बाल बच गए। गोली उनके कमर के पास से छूती हुई निकल गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं घटना की जानकारी होते ही प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) का हाल जाना। मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक, चंद्रशेखर पर हमले में चार लोग शामिल थे, साथ ही हमलावरों की गाड़ी की पहचान कर ली गई है।

सूत्रों के मुताबिक, सहारनपुर के देवबंद इलाके में चंद्रशेखर आजाद पहुंचे थे, तभी हरियाणा नंबर की गाड़ी से आए अज्ञात हमलावरों ने गोली चला दी। बताया जा रहा है कि चंद्रशेखर आजाद की गाड़ी पर करीब चार राउंड गोली चलाई गई है। इसमें उनकी गाड़ी को नुकसान हुआ है। फिलहाल चंद्रशेखर आजाद खतरे से बाहर हैं और इलाज के लिए जल्द ही उन्हें सहारनपुर लाया जा सकता है।

चंद्रशेखर (Chandrashekhar Azad) ने बताई कहानी

हमले के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए चंद्रशेखर आजाद ने घटना के बारे में बताया कि हमलावर को वह समझ नहीं पाए, लेकिन उनके लोग उन्हें पहचान गए हैं। उन्होंने कहा कि हमला करके गाड़ी सहारनपुर की तरफ भागी थी। उस समय वहां हमारी ही गाड़ी थी, मेरी गाड़ी में कुल 5 लोग सवार थे। उस उक्त गाड़ी मेरा भाई ही ड्राइव कर रहा था। उन्होंने बताया कि उनके साथ मौजूद एक शख्स को भी चोट लगी है। चंद्रशेखर ने कहा कि जब गोली चली तो मैंने सहारनपुर के अधिकारी को फोन किया और हमले की जानकारी दी। किसी पर शक होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरा तो किसी से कोई झगड़ा ही नहीं है।

जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद दिल्ली से सहारनपुर जा रहे थे, जहां उन्हें देवबंद में अपने एक साथी के घर जाना था। लेकिन रास्ते में ही उनपर ये जानलेवा हमला किया हो गया। उधर घटना को लेकर यूपी पुलिस की तरफ से भी बयान जारी किया गया है। एसएसपी विपिन टाडा ने बताया कि चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर कुछ कारसवार बदमाशों ने हमला किया है। फायरिंग में एक गोली चंद्रशेखर की कमर को छूकर निकली है, उनकी हालत ठीक है और एक स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है, जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: बकरीद पर न हो प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी

कौन हैं भीम आर्मी चीफ

गौरतलब है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश की राजनीति का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। यूपी के सहारनपुर जिले के ही रहने वाले चंद्रशेखर आजाद ने वर्ष 2014 में भीम आर्मी संगठन की शुरुआत की थी, इसके साथ ही उन्होंने आजाद समाज पार्टी-कांशीराम का भी गठन किया था। वह प्रदेश की घटनाओं को लेकर सरकार पर सवाल उठाते रहते हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को हराने के लिए उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूरा सहयोग किया था। किसान आंदोलन, दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के आंदोलन में वह शामिल हुए थे।

इसे भी पढ़ें: विरोधी को शरीयत दीजिये फिर हाहाकार मचेगा

Spread the news