Coronavirus Third Wave का जमकर स्वागत, जश्न का वीडियो वायरल

0
212
Coronavirus Third Wave

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने पूरे देश को तबाह करके रख दिया है। वारस की चपेट में आने से लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, तो लाखों अस्पताल में जिंदगी ओर मौत की जंग लड़ रहे हैं। अस्पतालों में बेड, आक्सीजन और दवा की किल्लत बनी हुई है। महामारी के इस दौर में कई परिवारों ने अपनों को खोया है। बावजूद इसके लोगों की लापरवाही जारी है। इतनी मौतों के बाद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो सबक लेने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। लोगों को सरकार की जिम्मेदारी पता है, सरकार की गलतियां दिन—रात गिनाई जा रही हैं। लेकिन सवाल यह भी है कि क्या हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यह लग रहा है कि लोग कोरोना की तीसरे वेव का जश्न मना रहे हैं।

ज्ञात हो कि देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो संक्रमण के मामले अब तेजी से घटने शुरू हो गए हैं। लेकिन इस बीच वैज्ञानिकों ने तीसरी लहर के आने का अंदेशा जता दिया है। सााि में यह भी कहा गया है कि यह और भी खतरनाक होगा। इस बार यह बच्चों को अपनी चपेट में ले लेगा। वहीं उत्तराखंड में कोरोना का न्यू म्यूटेट मिलने की बात सामने आ रही है। स्वास्थ्य विभाग ओर सरकार की तरफ से लगातार सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के प्रति लोगों का जागरूक किया जा रहा है। लोग काफी हद तक कोरोनावायरस के खतरे के प्रति सजग भी हुए हैं। क्योंकि अधिकत्तर लोग इसके संक्रमण के कहर को जूझ चुके हैं। उन्हें यह समझ में आ गया है कि जो लोग कहते थे कोरोना कुछ नहीं है, वे गलत हैं।

इसे भी पढ़ें: Coronavirus: बदल गया लोगों के जिंदगी जीने का तरीका, देखें वीडियो

लोगों को इस बात का अंदाजा हो गया है कि अगर कोरोना नहीं है तो अस्पताल फुल कैसे हैं। लोगों की मौत क्यों हो रही है। वैसे तो अस्पताल जाना भी कोई नहीं चाहता, लेकिन आज आलम यह है कि अस्पताल में भर्ती करना तो दूर की बात है कोई बात करने तक को तैयार नहीं है। इन सबके बाद भी इस तरह का वीडियो सामने आने का मतलब है कि हम लोग कोरोना की दूसरी लहर से सबक नहीं ले पाए हैं और तीसरी लहर को स्वागत करने में लगे हैं।

इस वीडियो को वन विभाग के एक अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने अपने सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है। इस वीडियों में लोग डीजे की धुन पर नाच रहे है। किसी के चेहरे पर न तो मास्क है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग से कोई वास्ता है। वीडियो को देखने से ऐसा लग रहा है कि ये लोग कोरोना के दौर से बाहर हैं। ऐसे में लोग इसी तरह से अगर अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे तो सरकार चाहे जितनी भी तैयारी कर ले कोरोना के संक्रमण को नहीं रोका जा सकता। फिलहाल देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है। केंद्र व राज्’य सरकारें इससे निपटने की तैयारी में लगी हैं। वहीं कुछ लोग डीजे की धुन पर कोरोनावायरस की तीसरी लहर का स्वागत करने में लगे हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: पुलिस कांस्टेबल का अंडे चुराते वीडियो वायरल, हुआ सस्पेंड

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here