बैठक में उठी दीवानी न्यायालय में वर्चुअल कोर्ट चलाए जाने की मांग

0
200
Pratapgarh Court

प्रतापगढ़। जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन व जिला बार एसोसिएशन एवं वकील परिषद के पदाधिकारियों की मौजूदगी में संयुक्त रूप से जिला बार एसोसिएशन के सभागार में सोशल डिस्टेंसिग के साथ अधिवक्ताओं की एक आम सभा महीप नारायण सिंह की अध्यक्षता व मंत्री तालुकदार सिंह के संचालन में आयोजित की गई। बैठक में इंटरनेट की असुविधा व मोबाइल का सबको ज्ञान न के चलते पूर्व की भांति दीवानी न्यायालय में वर्चुअल कोर्ट चलाए जाने व अधिवक्ताओं का ट्रस्ट जिला बार से संचालित होने के चलते दीवानी न्यायालय परिसर में स्थित जिला बार की बिल्डिंग होने के चलते तीनों बार के पदाधिकारियों व कार्य समिति के सदस्यों एवं उनके सहयोगियों तथा आश्रितों के आवागमन पर प्रतिबंध न लगाए जाने एवं कोरोना की जांच हेतु दीवानी नयायालय के गेट पर चिकित्सकों का पैनल बैठाया जाए।

इससे अधिवक्ताओं की कोरोना की जांच हो सके तथा जमानत पत्र की सुनवाई हेतु प्रतिदिन की लिस्ट व अन्य न्यायालयों के विभिन्न मामलों की तारीख पेशी की लिस्ट दीवानी न्यायालय गेट पर चस्पा कराए जाने एवं गेट पर पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं के साथ किसी प्रकार का दुर्व्यवहार न किए जाने का प्रस्ताव संयुक्त रुप से पारित किया गया। इसके उपरांत तीनों बार के पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप से उक्त प्रस्ताव का ज्ञापन जनपद न्यायाधीश को सौंपा।

इसे भी पढ़ें: तीन दिन से अंधेरे में डूबा है गांव, गुमराह करने में लगा है पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम

जनपद न्यायाधीश ने उक्त प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया है। आम सभा के दौरान वकील परिषद के अध्यक्ष रामनिवास उपाध्याय, महामंत्री अवधेश ओझा, व जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के अध्यक्ष मान सिंह, महामंत्री गिरीश मिश्र, कौशलेश कुमार दुबे, मनोज कुमार तिवारी, शिवेश शुक्ल,द्वारिका प्रसाद मिश्र, अवनीश कुमार पांडेय, अतुल कुमार पांडेय, विनोद तिवारी, विनोद मिश्र, धनंजय सिंह, कृष्ण कुमार यादव सहित आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: सपा सांसद आजम खान की हालत गंभीर, कोरोना से हैं पीड़ित

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here