सपा सांसद आजम खान सहित 13 कैदी कोरोना से संक्रमित, सीतापुर जेल में हैं बंद

0
317
azam-khan

सीतापुर। कोरोना का कहर न सिर्फ शहरों में बल्कि सबसे सुरक्षित जगह गांव व जेलों तक पहुंच गया है। सीतापुर जिला कारागार में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खान सहित 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला कारागार के जेलर आरएस यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें आजम खान सहित 13 कैदियों के रैपिड एंटीजन परीक्षण और आरटीपीसीआर दोनों जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा इलाज

जेलर ने बताया कि बुखार और खांसी की शिकायत पर इन सभी का परीक्षण कराया गया, पहले रैपिड एंटीजन और फ‍िर आरटीपीसीआर के लिए नमूने भेजे गये थे जिनकी शुक्रवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई हैं। उन्होंने बताया कि आजम खान का उपचार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत चल रहा है और उन्हें पृथक-वास में शिफ्ट कर दिया गया है। यादव के अनुसार आजम खान की हालत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। उन्होंने कहा अन्‍य बंदियों का भी पृथक-वास में उपचार चल रहा है। बता दें कि जबरन जमीन हथियाने और अन्य आपराधिक मामलों में सपा सांसद आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी, 2020 से सीतापुर जिला कारागार में सजा काट रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अप्रैल में सबसे ज्यादा संक्रमितों की गई जान

सपा ने जेल से बाहर की इलाज की मांग

आजम खान के कोरोना संक्रमण की खबर सामने आने समाजवादी पार्टी ने उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने की मांग करते प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। सपा की तरफ से ट्वीट किया गया है कि बीजेपी सरकार की तरफ से सत्ता का दुरुपयोग करके सपा सांसद को जबरन सीतापुर जेल में बंद किया गया है। ऐसे में उनके कोरोना से संक्रमित होने की खबर काफी दुखद है। सपा की तरफ से मांग किया गया है कि आजम खान की उम्र को देखते हुए उन्हें तत्काल जेल अस्पताल से बाहर लाकर किसी उच्च स्तरीय अस्पताल में भर्ती कराया जाए।

इसे भी पढ़ें: कोरोना की चपेट में आए बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की मौत, जेल प्रशासन ने नहीं की पुष्टि

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here