देहरादून: मंगलवार को मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे (CM Yogi visit to Uttarakhand) पर पहुंचे। यहां उन्होंने पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर में महंथ अवेद्यनाथ महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) अपने गुरु महंथ अवैद्यनाथ (Mahant Avadyanath Maharaj) को याद करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि महाराज अवेद्यनाथ जी का जन्म यहीं हुआ था। आज अक्षय तृतीया की पावन तिथि है, मैं देवभूमि की धरती को नमन करता हूं।

CM Yogi visit to Uttarakhand

सीएम योगी ने कहा कि उनके गुरु महंथ अवेद्यनाथ साल 1940 के बाद से ही यहां आना चाहते थे, लेकिन परिस्थितियां कुछ ऐसी रहीं जिसके कारण वो यहां न आ सके। उन्होंने आगे कहा कि महंथ अवेद्यनाथ को यहां की शिक्षा के बारे में चिंता रखते थे, उनका पूरा जीवन प्रेरणाश्रोत रहा है। यह कहते हुए सीएम योगी भावुक हो गए। आगे उन्होंने उत्तराखंड से जुड़े अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए है गांव के एक तालाब का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वो कक्षा 9 तक की पढ़ाई पौड़ी गढ़वाल से ही किये थे। अपने गुरुजनों को भी याद करते हुए सीएम योगी भावुक हो गए।

इसे भी पढ़ें: इंदिरा गांधी के हश्र से केजरीवाल सबक लें

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ लंबे समय के बाद अपनी माँ से मिले और उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया। मां बेटे का यह भावुक मिलने देखते बन रहा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह तस्वीर सोशल मीडिया मेंं आते ही छा गई। एक मुख्यमंत्री की रूप में इस तरह की तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देखने की मिली।

इसे भी पढ़ें: तो क्या हत्यारोपियों को बचा रही है राजघाट पुलिस

Spread the news