Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मेयरों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने भाजपा को विकास के नाम पर वोट दिया है और यह विश्वास किसी भी कीमत पर नहीं टूटना चाहिए। मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) ने कहा कि मेयर चुनाव में किए गए सभी वादे पूरे करें। जनता ने भाजपा को विकास के नाम पर वोट दिया है, विकास का सिलसिला सतत रूप से चलते रहना चाहिए। सभी नगर निगमों में अधूरे पड़े काम जल्द से जल्द पूरे किए जाएं।

स्वच्छता पर करें फोकस

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मेयर स्वच्छता पर फोकस करें। शहरों में कहीं भी कूड़े के अंबार नजर नहीं आने चाहिए। सभी नगर निगम सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के काम को शीर्ष प्राथमिकता पर रखें और अधूरा काम जल्द से जल्द पूरा कराएं। सभी शहरों में कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था हो, यह बेहद जरूरी है।

जनता पर न डालें अनावश्क टैक्स का बोझ

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेयर जनता पर टैक्स का अनावश्यक बोझ न डालें। कर का निर्धारण सही तरीके से हो और इसमें किसी को भी मनमानी का अधिकार न हो। सभी नगर निगम ऑनलाइन टैक्स कलेक्शन पर जोर दें, इसके लिए सिस्टम को सरल किया जाए। यह देखें कि टैक्स के नाम पर किसी का उत्पीड़न न हो, सबसे नियमानुसार टैक्स वसूली हो।

पैसे की बर्बादी रोके नगर निगम, सुनियोजित विकास कराएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम पैसे की बर्बादी रोके। नगर निगम शहर के विकास के लिए जिम्मेदार संस्था है। शहर में नगर निगम के अलावा जितनी भी संस्थाएं काम करती हैं, सबकी संयुक्त बैठक हो। उसमें हर काम की रूपरेखा बनाई जाए। एक विभाग सड़क बनाता है और दूसरा खोद देता है। इससे जनता के पैसे की बर्बादी होती है। इसलिए विभागों के बीच बेहतर सामंजस्य जरूरी है।

इसे भी पढ़ें: चलन से बाहर होंगे दो हजार के नोट, जानें क्यों छापे गए थे ये नोट

जनसहभागिता के कार्यक्रम चलाएं सभी नगर निगम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभाग जनसहभागिता के कार्यक्रम चलाएं। जनता को साथ लेकर क्या और कैसे किया जा सकता है, इस बारे में सोचें। नगर निगम रोजगार पैदा करने के बारे में भी सोचें, जिससे लोग आत्मनिर्भर बन सकें। उन्होंने सभी मेयरों को जीत पर बधाई दी और वादे पूरे करने के लिए काम में जुटने की अपील की।

मुख्यमंत्री से मिलकर उत्साहित हूं: उमेश गौतम

Lucknow news

बरेली नगर नगम से दूसरी बार मेयर बने डॉ उमेश गौतम ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर बेहद उत्साहित हैं। शपथग्रहण के तुरंत बाद नगर निगम के अधूरे विकास कार्यों को पूरा करने के लिए जोरशोर से अभियान शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगमों में बंपर जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जन कल्याणकारी नीतियों की वजह से हुई है। सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम आदमी तक पहुंचाने के लिए नगर निगम बरेली पूरी शिद्दत से काम करेगा। बरेली नगर निगम को देश के टॉप फाइव नगर निगमों में शामिल करना उनके इस कार्यकाल का मकसद होगा।

इसे भी पढ़ें: तीन क्षत्रिय छत्रपों ने बीजेपी का बढ़ाया मान

Spread the news