Chitrakoot News: मुख्तार अंसारी के परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। मुख्तार अंसारी और उनका बेटा पहले से जेल में बंद है, वहीं अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) से मिलने चित्रकूट जेल पहुंची उसकी पत्नी निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) अनुचित तरीके से जेल में मिलने पहुंची थीं। वहीं बताया जा रहा है इस मामले में जेल अधीक्षक व अन्य कर्मचारियों को सस्पेंड करते हुए उन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है। चित्रकूट जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) को पति के साथ समय बिताने के लिए जेल में अलग कमरा दिया गया था। इसके साथ ही उसके पर्स की तलाशी लेने पर उसमें से दो मोबाइल फोन और अन्य अवैध समाग्री मिली है।

चित्रकूट जिला प्रशासन ने जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुशील कुमार, कांस्टेबल जगमोहन समेत जेल के कई कर्मचारियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ कर्वी कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं उन्नाव के जेलर राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट का नया जेलर और देव दर्शन सिंह को नया डिप्टी जेलर बनाकर बनाया गया है।

https://youtu.be/0MB1BJuRcpg

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी और एसपी की छापेमारी के दौरान विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) अपनी बैरक में नहीं था। वह अपनी पत्नी निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) के साथ जेल अधीक्षक के बगल के कमरे में मिला। निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) की तलाशी के दौरान उसके पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, ज्वेलरी, 21 हजार रुपये नकद और कुछ विदेशी मुद्रा भी बरामद की है। सूत्रों की मानें तो निकहत के पर्स से 12 रियाल बरामद हुए हैं। बता दें कि रियाल सऊदी अरब की करेंसी है। वहीं बताया जा रहा है कि फोन अफसरों के हाथ लगने से पहले निकहत ने तमाम डाटा डिलीट कर दिए थे।

इतना ही नहीं गलत पासवर्ड डालकर मोबाइल को लॉक कर दिया था। निकहत के पास से बरामद दोनों मोबाइल फोन व अन्य समाग्री को जब्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि निकहत अंसारी अपने पति अब्बास अंसारी से मिलने अक्सर जेल आया करती थी। यहां बिना किसी रिकॉर्ड के वह उसके साथ दो-तीन घंटे बिताती भी थी। यहीं से उसके फोन से अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) वसूली के लिए लोगों को धमकाता भी था।

इस मामले में सब इंस्पेक्टर श्याम देव सिंह की तहरीर पर कर्वी कोतवाली में विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निकहत अंसारी, उसके ड्राइवर नियाज, जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, उप अधीक्षक सुशील कुमार और कांस्टेबल जगमोहन के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 387 -222- 186- 506 -201- 120 बी -195 A- 34 और एंटी करप्शन एक्ट 1988 की धारा 7-8 व13 के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने अफसरों की मौजूदगी में निकहत अंसारी को जेल परिसर से हिरासत में लेकर गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: यूपी से जारी हुआ हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का मृत्यु प्रमाण पत्र

गौरतलब है कि विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) चित्रकूट जेल में पिछले दो महीने से बंद हैं। प्रशासन अब उसकी पत्नी निकहत अंसारी पर सख्त एक्शन की तैयारी में है। बता दें कि जेल के अंदर अब्बास अंसारी को वीआईपी सुविधा दिए जाने की चर्चा थी, जिसको लेकर जला प्रशासन की नजरें उस पर बनी हुई हैं।

जेल से ही पत्नी निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) को किया गिरफ्तार

जेल के अंदर अवैध समाग्री ले जाने के संबंध में अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की पत्नी निकहत अंसारी (Nikhat Ansari) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जेल से ही उसे गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही उनके पास से बरामद सभी सामान को जब्त कर लिया गया है। निहकत अंसारी को पहले हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में गिरफ्तारी की बात कही गई है। ज्ञात हो कि अब्बास अंसारी पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है और मनी लांड्रिंग केस में वह जेल में बंद हैं। उसकी जमानत याचिका को भी कोर्ट ने खारिज दिया था।

इसे भी पढ़ें: Ashok Gehlot ने सदन में पढ़ा पिछले साल का बजट भाषण

Spread the news