Cabinet Decision: सपा सरकार में रसूख दिखाकर आजम खान (Azam Khan) की तरफ से किए गए खेल का इंसाफ योगी सरकार में जारी है। सीतापुर जेल में बंद आजम खान को योगी सरकार ने एक और बड़ा झटका दिया है। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में आजम खान (Azam Khan) के जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) को दी गई जमीन को वापस ले लिया गया है। बता दें कि सपा सरकार के दौरान आजम खान ने रामपुर के मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भवन समेत पूरा कैंपस 99 साल की लीज पर मौलाना मोहम्मद जौहर ट्रस्ट को दिलाया था। मजे की बात यह है कि करीब 100 करोड़ रुपये की इस 3825 वर्ग मीटर संपत्ति के लिए महज 100 रुपये सालाना किराया तय किया गया था।

आजम खान ने माध्यमिक शिक्षा विभाग के साथ इसके लिए एक करार भी किया था, लेकिन अब योगी सरकार ने इसी करार की शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए लीज कैंसिल कर दी है। लोकभवन में मंगलवार की सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में विभिन्न विभागों से आए करीब दर्जन भर प्रस्तावों पर चर्चा हुई, जिसमें शिक्षा विभाग की तरफ से इस जमीन का प्रस्ताव भी शामिल था। सरकार ने इस प्रस्ताव पर विचार करते हुए जमीन वापस वापस लेने का फैसला किया है।

बताया जा रहा है इस फैसले के तहत अब आजम खान के ऑफिस के साथ ही रामपुर पब्लिक स्कूल की जमीन को भी खाली कराया जाएगा। बताते चलें कि बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने यह मुद्दा उठाया था। इसमें उन्होंने आजम खान पर लीज की शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। गौरतलब है कि आजम खान ने तोपखाना रोड स्थित सरकारी जमीन पर पार्टी का कार्यालय दारूल अवाम और रामपुर पब्लिक स्कूल बनवाया था। यह जमीन भी लीज पर ली गई थी। लीज निरस्त होने के बाद अब सरकार जल्द ही इसे अपने कब्जे में ले लेगी।

इसे भी पढ़ें: शराब घोटाले में डूबी आप, ED के निशाने पर आए CM केजरीवाल

रसूख के बल पर हथिया ली थी जमीन

आरोप है कि सपा सरकार में आजम खान ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए शिक्षा विभाग से राजकीय मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के भवन और जमीन को लीज पर लिया था। तोपखाना रोड पर आजम खान ने अपना कार्यालय दारूल अवाम और रामपुर पब्लिक स्कूल की स्थापना कराई थी। आजम के रसूख का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं, जिस बिल्डिंग में दारुल आवाम है, उसमें जिला विद्यालय निरीक्षक का ऑफिस था। वहीं रामपुर पब्लिक स्कूल के भवन में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी का कार्यालय हुआ करता था।

इसे भी पढ़ें: सुदर्शन चक्र की कैसे हुई उत्पत्ति

Spread the news