Bareilly News: उत्तर प्रदेश में सरकार के साथ-साथ सरकारी रंग भी अलग अलग हैं। प्रदेश में जब जिस पार्टी की सरकार होती है, सरकारी संस्थान उसी रंग में रंगे नजर आने लगते हैं। सरकार व पार्टी को खुश रखने के लिए सरकारी अधिकारी भी अंदर से पार्टी के रंगों में रंग जाते हैं। शायद यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार होने पर हर जगह लाल-हरा नजर आने लगता हैं, बसपा की सरकार होने पर नीला। और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार आने पर हर जगह भगवा कलर नजर आ रहा है। वैसे सरकार बदलने पर इसका सबसे बड़ा असर रोडवेज पर पड़ता है, क्योंकि उन्हें बस अड्डों के साथ बसों का कलर बदलना पड़ जाता है।

पार्टी और सरकार में पूरी तरह रंग चुके अधिकारी सत्ता परिवर्तन के बाद भी अपनी सोच और नीतियों में बदलाव नहीं कर पा रहे हैं। इसका नजारा बरेली रोडवेज पर देखने को मिल रहा है। एमडी के आगमन की सूचना मिलते ही बरेली परिवहन निगम रोडवेज की अधिकारियों ने स्टैंड की रंगाई-पुताई शुरू करा दी। अधिकारियों ने आपाधापी में सपा के रंग में हरे और लाल से पिलर और टीनशेड रंगवा डाले। रोडवेज अधिकारी भूल बैठे कि वर्तमान में बीजेपी सरकार है, जिसका अपना केसरिया यानी भगवा रंग है।

गौरतलब है कि बरेली परिवहन निगम रोडवेज के अधिकारियों को सूचना मिली कि एमडी संजय सिंह सेटेलाइट बस स्टैंड (Satellite Bus Stand) आ रहे हैं। सूचना पर हरकत में अधिकारी बस स्टैंड की साफ-सफाई में जुट गए। आनन-फानन में अधिकारियों ने बस स्टैंड को सपा के रंग में रंगवाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते बस स्टैंड के टीनशेड और सारे पिलर हरे और लाल रंग में रंगवा दिए गए। इतना ही नहीं पार्किंग प्लेटफॉर्म को भी सपा के रंग में रंगवा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: महिला किराएदार के प्यार में पड़ा दरोगा

सपा के रंग में रंगे परिवहन निगम के अधिकारी यह भूल गए कि वर्तमान में बीजेपी की सरकार है, जिसका अपना भगवा रंग है। बताया जा रहा है एमडी के पहुंचने से पहले सेटेलाइट बस स्टैंड का चमकाने की तैयारी चलती रही। बता दें कि प्रदेश में योगी सरकार के बनने के बाद से रोडवेज की जो नई बसें आ रही हैं, उनपर भगवा रंग चढ़ा हुआ है। इसके अलावा पुरानी बसों की भी डेंटिंग-पेंटिंग करके उसे भी भगवा कर दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: रमेश नैय्यर छत्तीसगढ़ में रहने वाले विश्व नागरिक

Spread the news