Ayodhya News: शिक्षकों के कारनामों के शिक्षा का मंदिर लगातार बदनाम होता जा रहा है। इसके चलते स्कूल जाने वाले बच्चों के प्रति अभिभावकों की चिंता अब बढ़ती जा रही है। धर्म नगरी अयोध्या के निजी सनबीम स्कूल (sunbeam school) में छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले ने सबको झकझोर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रधानाचार्य ने फोन करके छात्रा को स्कूल बुलाया था और इसके बाद ये घटना घटी। हादसा कैसे हुआ, लड़की छत पर कैसे पहुंची और कैसे छत से गिरी यह मामला अभी भी संदेह के घेरे में है। छात्रा की बाबा की तहरीर पर स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव, प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया व स्पोर्ट टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ गैंगरेप, साजिश, साक्ष्य मिटाना, पॉक्सो व हत्या का मुकदमा कैंट थाने में दर्ज हुआ। छात्रा की मौत सनबीम स्कूल की छत से हुई थी। मौत का खुलासा सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। प्रधानाचार्य ने परिजनों व मीडिया को गुमराह करते हुए कहा था कि छात्रा की मौत झूले से गिरकर हुई थी। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी, जिस जगह पर गिरी छात्रा खून के भी निशान मिटाए गए थे।

बता दें कि अयोध्या में शुक्रवार की सुबह शहर के प्रतिष्ठित सनबीम स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में एक सनसनीखेज मोड़ आ गया है। अभी तक जहां स्कूल की प्रिंसिपल द्वारा परिजनों को छात्रा के झूले से गिर जाने के कारण मृत्यु हो जाने की बात कह कर धोखा दिया जा रहा था, वहीं पुलिस की जांच में पता चला है कि छात्रा की मौत स्कूल की छत से गिरने से हुई है। स्कूल का सीसीटीवी चेक करने के बाद देखा गया है कि छात्रा स्कूल की छत से नीचे गैलरी में गिरी थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। इस मामले में स्कूल प्रशासन के ऊपर संदेह की लकीरें पहले से ही खींच गई थी, वहीं सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पूरा मामला संदेह के घेरे में है।

Ayodhya News

पुलिस की प्राथमिक जांच में यह भी मामला सामने आया है कि स्कूल प्रशासन ने परिजनों और पुलिस को धोखे में रखा और जिस जगह पर छात्रा गिरी थी, उस जगह से खून के निशान भी साफ कर दिए थे। जोकि निश्चित रूप से साक्ष्यों को मिटाने का अपराध है। इस मामले में शनिवार की दोपहर छात्रा के परिजनों की तहरीर पर स्कूल की प्रिंसिपल स्कूल के प्रबंधक और एक गेम टीचर के खिलाफ गैंगरेप की साजिश करना, हत्या कर साक्ष्य मिटाने सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी गेम टीचर अभिषेक कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दर्दनाक घटना में मृत हुई छात्रा के परिजनों ने थाना कैंट मे लिखित तहरीर दी है और आरोप लगाया कि शुक्रवार को स्कूल में छुट्टी होने के बावजूद एक साजिश के तहत स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि भाटिया ने उनकी बेटी को स्कूल में बुलाया। इसके बाद स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव और गेम टीचर अभिषेक कनौजिया ने मिलकर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और घटना को छिपाने के लिए उसे छत से नीचे फेंक दिया। इसके चलते उसकी मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: रामदेव बोले- बृजभूषण को तुरंत करें गिरफ्तार

इसके बाद परिजनों को यह सूचना दी गई कि उनकी बेटी झूले से गिर गई है और उसे अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। काफी समय तक स्कूल प्रशासन पुलिस और परिजनों को गुमराह करता रहा, लेकिन जब सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया, तो सारी सच्चाई सामने आ गई है। इस मामले में स्कूल के गेम टीचर को परिजनों ने मुख्य आरोपी बताया है। जबकि अन्य लोगों को इस घटना में शामिल होने का दावा किया है। घटना को लेकर शहर के लोगों में बेहद नाराजगी है। वहीं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 3 डाक्टरों के पैनल द्वारा छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है। घटना की सूचना मिलने के बाद भाजपा सांसद लल्लू सिंह भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और कहा कि घटना दुखद है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से बात हो रही है सारे मामले सामने आएंगे।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला

Spread the news