Atiq Ashraf Ahmed Murder Case: माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का खेल खत्म हो चुका है, लेकिन कानून के दायरे में आए उसके अपने आज भी इंसाफ के लिए दर ब दर भटक रहे हैं। उमेश पाल हत्याकांड में सह आरोपी अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen), बमबाज गुड्डू मुस्लिम का जहां कोई अता-पता नहीं है, वहीं पुलिस उत्पीड़न से परेशान अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) ने इंसाफ के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सुप्रीम कोर्ट में आयशा नूरी (Ayesha Noori) की तरफ से दायर याचिका में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए गए हैं। अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी (Ayesha Noori) ने अपनी याचिका में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की अध्यक्षता में जांच आयोग बनाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, अधिवक्ता विशाल तिवारी की पीआईएल पर सुप्रीम कोर्ट ने 28 अप्रैल को उत्तर प्रदेश सरकार से जांच की स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी। 3 जुलाई को इस पीआईएल पर सुनवाई होनी है। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद का मामला सुर्खियों में आ गया। जांच में पता चला कि गुजरात के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद और प्रयागराज जेल में बंद उसके भाई अशरफ ने रची थी। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) शूटरों से मिली हुई थी और उनके भागने व छिपने की पूरी व्यवस्था उसकी तरफ से की गई थी। अतीक की मौत के बाद पुलिस को उम्मीद थी कि उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन सरेंडर कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शाइस्ता परवीन कहां है, कैसी है, किस हालात में, वह जिंदा भी है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। उत्तर प्रदेश पुलिस अभी भी शाइस्ता परवीन की तलाश में उधर-उधर छापेमारी कर रही है।

अतीक (Atiq Ahmed) का साम्राज्य न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि विदेशों में भी होने की बात सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की विदेश में संपत्ति के रिकॉर्ड का पता लगाने में जुट गई है। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के वकील रहे खान सौलत हनीफ से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस की जांच अब आगे बढ़ रही है। सूत्रों के मुताबिक 20 वर्षों तक राजदार रहे खान सौलत हनीफ ने पुलिस को दुबई में अतीक अहमद के फ्लैट होने की जानकारी दी थी।

इसे भी पढ़ें: अतीक के विदेशी संपत्ति के बारे में मिले अहम सुराग

बताया जा रहा है विदेश में संपत्ति का रिकॉर्ड खोजने की कवायद कर रही पुलिस अतीक अहमद के करीबी की मदद लेगी। पुलिस कस्टडी के दौरान सौलत हनीफ ने पूछताछ में बताया था कि अशरफ के साले सद्दाम को मामले की जानकारी है। प्रयागराज पुलिस सद्दाम के करीबी रहे लोगों तक पहुंचकर संपत्ति का दस्तावेज तलाशने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि प्रयागराज के करेली के एक युवक की सद्दाम से जान पहचान की बात सामने आ रही है।

इसे भी पढ़ें: अतीक के दफ्तर में मिला खून शाइस्ता का था, अटकलें हुईं तेज

Spread the news