Atiq Ahmed: समय कभी एक जैसा नहीं रहता। समय के बदलते ही राजा को रंक होने में देर नहीं लगती। कभी जिस अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की उत्तर प्रदेश की सत्ता में हनक चलती थी, योगी राज में वह न सिर्फ रहम की भीख मांग रहा है, बल्कि उमेश पाल (Umesh Pal) अपहरण मामले में आजीवन कारावास की सजा के बाद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की दिहाड़ी मजदूरी भी तय हो गई है। अपराध की बदौलत करोड़ों का साम्राज्य खड़ा करने वाला माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) अब जेल का दिहाड़ी मजदूर हो गया है। प्रयागराज (Prayagraj) एमपी-एमएलए कोर्ट की तरफ से उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती जेल (Sabarmati Jail) पहुंचा दिया गया है। यहां वह कैदी नंबर 17052 के रूप में रह रहा है। वहीं अब अतीक अहमद को रोज जेल में काम भी करना होगा।

साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में कैदी अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का अकाउंट भी खोल दिया गया है। अतीक अहमद के जेल में काम करने के बदले उसकी मजदूरी के पैसे उसके खाते में जमा कर दिए जाएंगे। अतीक अहमद को रोजाना काम के बदले 25 रुपये की मजदूरी मिलेगी। यानी अतीक अहमद की रोज की दिहाड़ी 25 रुपये होगी। माफिया अतीक अहमद को अकुशल कारिगर की श्रेणी में रखा गया है।

जेल में करने होंगे ये काम

जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद को अगर कुशल श्रेणी में रखा गया होता, तो उसे रोजाना की 40 रुपये दिहाड़ी दी जाती। लेकिन अकुशल की श्रेणी में रखे जाने की वजह से उसे मात्र 25 रुपये दिहाड़ी मिलेगी। जबकि जेल में अतीक अहमद को झाडू़ लगाने के साथ बढ़ई का काम भी करना होगा। इसके अलावा उसे खेती करने और मावेशियों का ध्यान रखने का काम भी दिया गया है। अतीक अहमद को जेल में भैंसों को भी नहलाना होगा। उन्हें चारा खिलाने के साथ उनकी साफ-सफाई करनी होगी। जेल में अतीक अहमद को कैदियों के दो जोड़ी कपड़े दिए गए हैं। इसमें सफेद कुर्ता, पैजामा टोपी और गमछा शामिल है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार दस के दम से साधेगी 82 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य

गौरतलब है कि कभी अय्याशी की जिंदगी जीने वाले अतीक अहमद को अब जेल का खाना खाना पड़ रहा है। खाने में उसे रोटी, दाल और चावल दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद की बैरक भी बदल दी गई है। उसे अब सजायाप्ता कैदियों के पक्के बैरेक में शिफ्ट कर दिया गया है। इसी के साथ ही वह जेल का पक्का कैदी हो गया है। ज्ञात हो कि प्रयागराज में दिनदहाड़े हुए उमेशपाल हत्याकांड के बाद पुलिस माफिया अतीक अहमद के साथ उसके करीबियों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन और बेटा असद फरार चल रहे हैं। जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

इसे भी पढ़ें: संस्कार देती है साहित्यिक पत्रकारिता

Spread the news