गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: नेहरू युवा केन्द्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आचार्य सदाशिव शिक्षण संस्थान में आयोजित जिला स्तरीय सांस्कृतिक समारोह में पर्यावरण सेना प्रमुख एवं स्वीप कार्यक्रम के यूथ ब्रांड एंबेसडर अजय क्रांतिकारी को पर्यावरण सेना द्वारा लगातार पर्यावरण संरक्षण और लोकतन्त्र की रक्षा हेतु शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता और ग्रीन वोटिंग अभियान के सफल संचालन कर लोगों को जागरूक करने हेतु जिला युवा अधिकारी आरजी चौहान एवं कालेज के प्राचार्य ने सम्मानित किया।

इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने लोगों से 27 फ़रवरी को अपने बूथ पर जाकर शत प्रतिशत मतदान के लिए बटन दबाओ पेड़ लगाओ, लोकतन्त्र व सृष्टि बचाओ नारे के साथ जागरुक करते हुए शपथ दिलाई और मतदान के पश्चात एक एक पेड़ लगाने हेतु प्रेरित किया। इस मौके पर विनय मिश्र, शिवम् यादव, रंजीत यादव, आयुष सिंह, अश्वनी पाल, रश्मि मिश्रा एवं नमन कुमार तिवारी सहित कई लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: किसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी

25 फरवरी की शाम 6 बजे से 27 फरवरी तक शराब की दुकानें रहेंगी बंद

प्रतापगढ़: मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश एवं अपर मुख्य सचिव उप्र शासन के अनुपालन में लोक प्रतिनिधित्व 1951 की धारा 135 (ग) के खण्ड (एक) में यथा उपबन्धित प्राविधान के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट डा. नितिन बंसल ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण, निर्विघ्न एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न सम्पन्न कराने के उद्देश्य से बताया है कि दिनांक 27 फरवरी को जनपद की 7 विधानसभाओं में सम्पन्न होने वाले मतदान के दृष्टिगत दिनांक 25 फरवरी को सायंकाल 6 बजे से दिनांक 27 फवरी को मतदान समाप्त होने तक तथा मतगणना के दिन दिनांक 10 मार्च को सम्पूर्ण दिवस जनपद प्रतापगढ़ की समस्त आबकारी दुकानें (देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर, मॉडल शॉप, बार, भांग एवं एफएल 16/17 की फुटकर विक्री की दुकानें तथा देशी शराब, विदेशी मदिरा एवं बीयर के थोक दुकाने) पूर्णतया बन्द रहेंगी। इस अवधि में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार के मादक पदार्थो की मात्रा का न संचय करेगा, न ही वितरण करेगा और न ही लेकर चलेगा। उल्लंघन की स्थिति में अनुज्ञापियों/दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध उप्र आबकारी अधिनियम 1910 एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: रूस ने यूक्रेन पर बोला हमला, तीसरे विश्व युद्व की ओर दुनिया

Spread the news