Vasundhara Raje: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly elections) को साधने के लिए कांग्रेस के साथ बीजेपी (BJP) पूरे जोर से जुट गई है। राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर बीजेपी (BJP) के पक्ष में साफ नजर आ रहा है। बता दें कि इस वर्ष नवंबर के अंत तक राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly elections) हो सकते हैं। इसको लेकर राजस्थान में चुनावी सरगर्मी काफी बढ़ गई है। सोशल मीडिया पर चल रही खबरों की मानें तो बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) में बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कई मौकों पर ऐसा देखने को भी मिला। फिलहाल बुधवार को अमित शाह और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बीच हुई बैठक के बाद कई सवालों पर विराम लग गया है। बैठक के बाद मिल रहे संकेतों से साबित हो रहा है कि बीजेपी की तरफ से राजस्थान में सीएम पद की रेस में वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) सबसे आगे हैं। क्योंकि वसुंधरा राजे ने मीटिंग अच्छी रही यह कहकर कई सवालों के जवाब दे दिया है।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में सबकी निगाहे वसुंधरा राजे पर टिकी हैं। क्योंकि माना जा रहा था बीजेपी से रिश्ते तल्ख होने से पार्टी इस बार राजस्थान में सीएम का चेहरा बदल सकती है। वहीं 27 सितंबर को बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक शुरू होने से पहले सबकी निगाह वसुंधरा राजे पर टिकी थीं। वसुंधरा राजे, गजेंद्र सिंह शेखावत तो दूसरी तरफ राज्यवर्धन राठौड़ का हाव भाव जुदा दिख रहे थे। लेकिन, अमित शाह और जेपी नड्डा मीटिंग के मीटिंग में पहुंचते ही माहौल बदल गया।

बताया जा रहा है बैठक शाम करीब साढ़े सात बजे शुरू हुई और रात दो बजे तक चलती रही। इस दौरान उम्मीदवारों से लेकर प्रचार की रणनीति तक पर व्यापक चर्चा हुई। कोर ग्रुप की इस बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा समेत राज्य और केंद्र सरकार के करीब 17-18 नेता मौजूद थे। मीटिंग खत्म होने के बाद जब नेता होटल से बाहर निकलने लगे तो मीडिया के कैमरे में वसुंधरा राजे, गजेंद्र सिंह शेखावत और कुलदीप बिश्नोई नजर आए। पत्रकारों ने वसुंधरा से सवाल करना चाहा, लेकिन उन्होंने बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वह सीधे गाड़ी की तरफ बढ़ गईं और बैठते हुए बोलीं, मीटिंग बहुत अच्छी रही।

इसे भी पढ़ें: राधा स्वामी हॉस्पिटल में इंसानियत की मौत, बाइक से ले गए युवती का शव, अस्पताल सीज

बता दें कि राजस्थान में बीजेपी नेताओं में वसुंधरा राजे आज भी सबसे लोकप्रिय नेता बनी हुई हैं। जनता में उनकी पैठ सबसे बढ़िया हैं। ऐसे में बीजेपी को वसुंधरा राजे की अनदेखी करना भारी पड़ सकता है। इस बात को पार्टी भी बाखूबी समझ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि राजस्थान में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारों के नाम में वसुंधरा राजे सबसे ऊपर हैं।

इसे भी पढ़ें: सचमुच के दिग्विजयी थे दिग्विजयनाथ

Spread the news