प्रदर्शनकारियों को रोकने गई पुलिस पर पत्थराव, तीन दरोगा सहित 15 सिपाही जख्मी

0
635
police team stone pelting

उन्नाव: सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के बाद मुआवजे को लेकर प्रर्शन कर रहे लोगों ने समझाने पहुंची पुलिस पर पत्थराव कर दिया है। इसमें तीन दरोगा सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल प्रदर्शनकारियों को समझाने में लगा हुआ है। बता दें कि मंगलवार दोपहर उन्नाव के अकरमपुर गांव के पास सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गई थी। युवकों की मौत से आक्रोशित परिजनों के साथ गांव वालों ने मुआवजे की मांग को लेकर घटना स्थल पर जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

police team stone pelting

सूचना पर पहुंची पुलिस प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास कर रही थी कि लोग उग्र हो गए और बवाल मचाने लगे। इस पर कई थानों की पुलिस मौके पर आ गई। लेकिन प्रदर्शनकारी शांत होने की जगह पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें तीन दरोगा सहित 15 पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। जानकारी के मुताबिक मगरवारा चौकी क्षेत्र के देवीखेड़ा गांव निवासी राजेश व उसका साथी विपिन मंगलवार को बहन की शादी के लिए सामान की खरीदारी करने के लिए बाइक से शहर की तरफ जाते समय सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। इस हादसे में राजेश और विपिन दोनों की मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: Twitter: यूपी के गाजियाबाद में पहला केस दर्ज

घटना से नाराज और मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल गेट पर दोनों के शवों को रखकर जाम लगा दिया था। पुलिस के समझाने पर गत रात मामला शांत हो गया था। लेंकिन बुधवार सुबह आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने अकरमपुर स्थित घटनास्थल पर बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और समझाने का प्रयास करने लगी। लेकिन परिजन मुआवजे की बात पर अड़े रहे। मामला बढ़ता देख कई थानों का फोर्स को घटनास्थल पर बुला लिया गया।

पुलिस की संख्या बढ़ता देख प्रदर्शनकारियों ने ईंट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मीं जबतक मामला समझ पाते, तब तक तीन दरोगा सहित कई सिपाही घायल हो गए। वहीं मौके पर कमांडो फोर्स सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच चुका है और ग्रामीणों को समझाने का काम चल रहा है। साथ ही पुलिस ने रास्ते को डायवर्ट कर जाम खुलवाने में भी जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ें: घर से निकली किशोरी से गैंगरेप

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें