लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर बाकी शहरों को मिली कोरोना कर्फ्यू से आजादी

0
310
lockdown

लखनऊ: राज्य के चार जिलों को छोड़कर उत्तर प्रदेश सरकार ने बाकी सभी जिलों को कोरोना कर्फ्यू से ढील दिए जाने की घोषणा कर दी है। जिन चार जिलों को कोरोना कर्फ्यू राहत नहीं मिली है वहां सक्रिय मामले अभी 600 से ऊपर हैं। इससे अब यह उम्मीद की जा रही है कि प्रदेश में जल्द ही जन जीवन सामन्य हो जाएगा।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर बाकी सभी जिलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि इन चार जिलों में सक्रिय मामले अभी भी 600 से ऊपर हैं।

इसे भी पढ़ें: नाबालिग से 6 दोस्तों ने 3 जगहों पर किया गैंगरेप

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 मई को अनलॉक की तरफ कदम बढ़ाते हुए और लॉकडाउन की अवधि को एक हफ्ते के लिए और बढ़ाते हुए कहा था, जिन शहरों में 600 से कम मामले हैं वहां लोगों को दुकानें आदि खोलने की छूट दी जाएगी। उस समय राज्य के 20 शहर ऐसे थे जहां कोरोना संक्रमण के मामले 600 से अधिक थे। लेकिन एक हफ्ता बीतने से पहले इन शहरों का आकंड़ा चार शहरों तक पहुंच गया है। फिलहाल जिस हिसाब से संक्रमण के मामलों में लगातार कमी जारी है, उससे यह लगने लगा है कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें