यूपी को जल्द मिलेगा नया डीजीपी, इन तीन नामों पर चल रही चर्चा

0
411
dgp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को अगले कुछ ही दिनों में नया डीजीपी मिलने जा रहा है। इसके लिए नामों पर मंथन जारी है। सूत्रों की मानें तो डीजीपी की रेस में कुछ नामों पर चर्चा चल रही है। बता दें कि वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी 30 जून को रिटायर हो रहे हैं। ऐसे में नए डीजीपी को लेकर मंथन शुरू हो गया है।

माना जा रहा है नए डीजीपी पर केंद्र सरकार जल्द ही फैसला ले सकती है। वहीं इस सप्ताह के अंत में या अगले सप्ताह तक संघ लोक सेवा आयोग की बैठक हो सकती है। इसी बैठक में नए डीजीपी के नाम को तय किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो नए डीजीपी पद के लिए जिन तीन नामों पर चर्चा चल रही है उनमें नासिर कमाल, मुकुल गोयल और डॉ. आरपी सिंह का नाम शामिल है।

इसे भी पढ़ें: जाति है कि जाती नहीं

नासिर कमाल

बता दें कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी नासिर कमाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। मौजूदा समय पर वह डीजी एलएनजेएन, एनआईसीएफएस के पद पर तैनात हैं।

मुकुल गोयल

इसी क्रम में 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल डीजीपी पद के लिए दूसरी बन सकते हैं। वहीं मुकुल गोयल भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं और मौजूदा समय में एडीजी बीएसएफ के पद पर तैनात हैं। फरवरी 2024 में उनका रिटायरमेंट है।

डॉ. आरपी सिंह

सूत्रों के मुताबिक तीसरे नंबर पर डॉ. आरपी सिंह की चर्चा है। वह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वर्तमान समय में वह डीजी ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) और एसआईटी के पद पर तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें: अच्छा होना राहुल को हजम नहीं होता: बीजेपी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें