यूपी में मौसम ने ली करवट, 15 जिलों में हो सकती है बारिश

0
271
weather

weather: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। बिहार की सीमा से सटे पूर्वांचल के कई शहरों में रात से ही रुक-रुक कर हल्की बारिश शुरू हो गई है। अनुमान लगाया गया है कि मौसम में इस बदलाव का असर दोपहर तक पूर्वांचल और मध्‍य उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में देखा जा सकता है। प्रदेश के तकरीबन 15 जिलों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। अनुमान है कि इन जिलों में करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है। हालांकि मौसम विभाग की तरफ से इसका लेकर कोई चेतावनी नहीं जारी की गई है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, उनमें गोरखपुर, महराजगंज, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, बस्‍ती, मऊ, बलिया, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्‍तमी, गोंडा, अयोध्‍या, अंबेडकरनगर, बाराबंकी और सुल्‍तानपुर शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: अब पूरी तरह से हुआ अनलॉक यूपी, जिलों से हटा कोरोना कर्फ्यू

उमस से मिलेगी राहत

बीते कई दिनों से इन जिलों में तेज धूप की वजह से उमस भरी गर्मी पड़ रही है। गर्मी से लोग बेहाल नजर आ रहे हैं। मौसम के अचानक हुए बदलाव से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं उम्मीद है कि बरसात होने से अभी और राहत मिल सकती है। बता दें कि तेज धूप की वजह से कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर चला गया था। कल यानी मंगलवार को गर्मी के इस सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। इस दौरान सर्वाधिक तापमान झांसी में रहा। झांसी में दिन का अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं आगरा का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक गया। जबकि प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, फतेहगढ़ और हरदोई में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज किया गया था।

इसे भी पढ़ें: फैक्ट’ और ‘फिक्शन’ एक ही घाट पर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here