कांग्रेस को तगड़ा झटका, बीजेपी में शामिल होंगे जितिन प्रसाद

0
755
Jitin Prasada

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल राज्य में सियासी जमीन तैयार करने में लगे हुए हैं। सपा जहां बसपा नेताओं को पार्टी में शामिल कर 2022 में वापसी की तैयारी कर रही है, वहीं बीजेपी कोरोना और वैक्सीन के नाम पर सियासत कर रही कांग्रेस की जड़े उखाड़ने में लगी हुई है। इसी क्रम में कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद आज बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो वह बीजेपी में शामिल होने के लिए निकल चुके हैं ओर जल्द ही बीजेपी कार्यालय में उन्हें पार्टी में शामिल करने की घोषणा की जा सकती है। हालांकि बीजेपी की तरफ से अभी इसे पूरी तरह से गोपनीय रखा गया है।

बता दें कि उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी के एक ट्वीट से लोगों का सस्पेंस बढ़ गया है। उनके ट्वीट से यह कयास लगाया जा रहा हे कि उत्तराखंड या उत्तर प्रदेश से कोई बड़ा नेता बीजेपी में शामिल हो सकता है। उनके इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारा में सियासी हलचल बढ़ गई है। वहीं पार्टी के सूत्रों के मुताबिक वह बड़ा चेता जितिन प्रसाद हैं। हालांकि बीजेपी में जिस तरह चौकने वाले फैसले सामने आते हैं, उससे यह कहा जाना मुश्किल है कि जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल होंगे, इसके लिए अभी कुछ घंटों का इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो उनका बीजेपी में शामिल होना लगभग तय है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में मौसम ने ली करवट, हो सकती है बारिश

कौन हैं जितिन प्रसाद

बता दें कि जितिन प्रसाद वर्ष 2001 में भारतीय युवा कांग्रेस में सचिव बने। इसके बाद फिर वर्ष 2004 में अपने गृह लोकसभा सीट, शाहजहाँपुर से 14वीं लोकसभा चुनाव चुनाव लड़े और जीत भी हासिल की। वर्ष 2008 में जितिन प्रसाद को पहली बार केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री बनाया गया था। उसके बाद जितिन प्रसाद वर्ष 2009 में 15वीं लोकसभा चुनाव लोकसभा धौरहरा से चुनाव लड़े और 184,509 वोटों से जीते भी। जितिन प्रसाद वर्ष 2009 से 18 जनवरी 2011 तक सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, 19 जनवरी 2011 से 28 अक्टूबर 2012 तक पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और 28 अक्टूबर 2012 से मई 2014 तक मानव संशाधन एवं विकास मंत्रालय, यूपीए सरकार में केन्द्रीय राज्यमंत्री रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: ममता के खिलाफ बीजेपी की रणनीति, शाह से मिले शुभेंदु अधिकारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें