UP Nagar Nikay Chunav 2023: अपने बड़बोलेपन को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में अलग पहचान रहने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (suheldev bhartiya samaj party) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने यूपी नगर निकाय चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी नगर निकाय चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी। जहां-जहां उनकी पार्टी मजबूत है वहां वहअकेले दम पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) को भी आड़े हाथों लिया। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी (BJP) पर भी हमलावर बोला। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सरकार के इशारे पर उन्हें और उनके बेटों को फर्जी मुकदमे में फंसाया गया।

बता दें कि गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) मंगलवार को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में अपने दोनों बेटों संग जमानत कराने पहुंचे थे। गत वर्ष 2022 में ओमप्रकाश राजभर और उनके बेटे के खिलाफ सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में करीमुद्दीनपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को बेटों के साथ अपनी जमानत कराई है। एमपी एमएलए कोर्ट पहुंचे ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बीजेपी सरकार के इशारे पर उनपर और उनके दोनों बेटों अरविंद व अरुण राजभर पर ये फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया था।

निकाय चुनाव को लेकर कही ये बात

ओम प्रकाश राजभर ने यूपी नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि वह अकेले दम पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां जहां उनकी पार्टी मजबूत है, वहां वह अकेले दम पर प्रत्याशी उतारेंगे। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर अभी तक किसी से गठबंधन नहीं किया है। हालांकि उन्होंने सपा और बसपा से गठबंधन न करने का इशारा भी किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की जब सरकार थी तो इन्होंने गरीबों, दलितों और मजदूरों के हकों पर ध्यान नहीं दिया। आज जब सत्ता से बाहर हैं तो सबको पिछड़ों, दलितों और पसमांदा मुस्लिमों की चिंता सता रही है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने प्रदेश के थानों को सीसीटीवी से लैस करने के दिए निर्देश

किससे करेंगे गठबंधन

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि गठबंधन दिल्ली से तय होता है। बीजेपी के कई नेताओं से उनके अच्छे सबंध हैं, लेकिन गठबंधन पर अभी किसी से कोई बात नहीं हुई है। इसके साथ उन्होंने कहा कि वो जिससे भी गठबंधन करेंगे उससे लोकसभा की सीटों पर अपने वोट बैंक के आधार पर सीट मांगेंगे। उन्होंने गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी और उनके भाई मुख्तार अंसारी से भी अपने संबंधों को स्वीकार किया और कहा कि उनकी पार्टी में आने से पहले अंसारी परिवार के ऊपर जो मुकदमे थे, उन्हीं पर कार्रवाई हो रही है। नेताओं पर हो रही कार्रवाई को राजभर गलत करार देते हुए कहा कि वो जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कोर्ट से हो रही सजा चाहे वो अफजाल अंसारी हो, मुख्तार अंसारी हो या राहुल गांधी हो, उससे वह सहमत नहीं हैं।

इसे भी पढ़ें: World Hindu Congress के सम्मेलन के लिए सीएम योगी को न्योता

Spread the news