World Hindu Congress: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार को विश्व हिन्दू प्रतिष्ठान (डब्ल्यूएचसी), थाईलैंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने सीएम योगी को 24 से 26 नवम्बर तक बैंकॉक में आयोजित होने वाले वर्ल्ड हिन्दू कांग्रेस (World Hindu Congress) के प्रस्तावित अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारने का निमंत्रण दिया।

वहीं सीएम योगी ने प्रतिनिधिमंडल स्वागत किया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व प्रतिष्ठान के अध्यक्ष सुशील कुमार सर्राफ कर रहे थे। उनके साथ नचिकेता तिवारी, अरुण कुमार मिश्रा, पुष्पा सर्राफ, राकेश शर्मा, डा. नितिन त्रिपाठी आदि शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: जमकर हुआ अवैध शराब का कारोबार, सरकार ने पेश किए कार्रवाई के आंकड़े

क्या है विश्व हिंदू कांग्रेस

विश्व हिंदू कांग्रेस (World Hindu Congress) दुनिया भर में हिंदुओं के सामने आने वाले अवसरों और चुनौतियों पर चर्चा करने और विचार-विमर्श करने का यह एक अहम मंच होगा। इसके साल 2023 के वार्षिक सम्मेलन की थीम जयस्य आयतनाम धर्मः रहेगी। सम्मेलन बैंकॉक के आईएमपीएसीटी एक्जीबीशन एंड कन्वेंशन सेंटर में होगा। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में कई विषयगत सम्मेलन समानांतर चलेंगे। इसके अलावा सम्मेलन हिंदुओं के लिए रणनीतिक महत्व के क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

इसे भी पढ़ें: रासपा में शामिल हुए बिहार के कई लोग

Spread the news