Twitter: ट्विटर एक बार फिर अपनी ‘ब्लू चेकमार्क’ (Twitter Blue Tick Update) सेवा शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। बीते महीने उसने इस तरह की थी, लेकिन वह सफल नहीं हुआ। सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर ने की तरफ से जानकारी दी गई कि वह उपयोगकर्ताओं को सोमवार से ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Tick Update) खरीदने पर देगी, जिससे यूजर्स ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें। बता दें कि ब्लू चेकमार्क मूलत: ऐसी कंपनियों, हस्तियों, सरकारी संस्थाओं और पत्रकारों को दिया जाता है, जो ट्विटर की तरफ से सत्यापित होते हैं।

गौरतलब है कि अक्टूबर में ट्विटर पर अधिपत्य हासिल करने के बाद एलन मस्क ब्लू टिक (Twitter Blue Tick Update) देने की सेवा शुरू की थी, जिस पर फर्जी उपभक्ताओं ने ब्लू टिक हासिल कर लिया था। इससे इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म की विश्वसनीयता खतरे में आ गई। इसके बाद ब्लू टिक देने की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। इस सेवा को अब फिर से शुरू किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक ट्विटर उपभोक्ताओं को ब्लू टिक लेने के लिए प्रति माह 11 डॉलर का शुल्क देना होगा।

इसे भी पढ़ें: हिंदू बच्चों को मजहबी शिक्षा देना संविधान का उल्लंघन है…

ट्विटर ने कहा कि ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स (Twitter Blue Tick Update) को विज्ञापन कम दिखेंगे, वे लंबी वीडियो पोस्ट कर पाएंगे और उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा। बता दें, एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर का खरीद लिया है। ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की थी।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के जाल में फंसते गए ‘समाजवादी’, सोशल मीडिया में खुली असलियत

Spread the news