मोगादीशू: आतंकी संगठनों की बढती संख्या से पूरी दूनिया पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। पूर्वी अफ्रीकी देश सोमालिया में आतंकियों ने भारत में हुए 26/11 हमले की तर्ज पर हमला बोला है। आतंकवादियों ने राजधानी मोगादीशू स्थित एक होटल को निशाना बनाते हुए हमला किया है। इस हमले में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की खबर है। करीब 11 घंटों से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवादियों ने समुद्र किनारे मौजूद इस होटल के बड़े हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया है।

खबरों के अनुसार, अल कायदा से जुड़े अल शबाब ने मोगादीशू में स्थित होटल हयात पर हमला किया है। गोलीबारी करने से पहले आतंकियों ने दो कार धमाकों को अंजाम दिया। खबर आ रही है कि आतंकी हमले में मौत का आंकड़ा बढ़कर 20 हो गया है। एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि आतंकियों ने दो कार बम के जरिए होटल हयात को निशाना बनाया गया। एक धमाका होटल के बैरियर के पास हुआ और इसके तुरंत बाद एक धमाका होटल के गेट पर हुआ। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ आतंकी लड़ाके होटल के अंदर हैं।

इसे भी पढ़ें: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, दो श्रद्धालुओं की मौत

मीडिया खबरों के मुताबिक, सुरक्षा अधिकारी अब्दुकादिर हसन ने जानकारी दी है ​कि सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी जारी है। गौरतलब है कि हयात होटल मोगादीशू के लोकप्रिय क्षेत्रों में से एक है। यहां कई होटल हैं, जिसमें सरकार के बड़े अधिकारियों और आम नागरिकों का अक्सर आना जाना लगा रहता है।

बताया जा रहा है कि आतंकवादी हमले के बीच स्पेशल पुलिस यूनिट ने कई लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। इन लोगों में होटल का स्टाफ और कुछ मेहमान शामिल हैं। वहीं यह भी चर्चा है कि आतंकी हमले के वक्त होटल में एक सरकारी बैठक चल रही थी। ज्ञात हो कि सोमालिया में अल-शबाब गत कई वर्षों से सरकार के खिलाफ सक्रिय है। इस आतंकी संगठन का सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में खासा प्रभाव भी है।

इसे भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के साथ थी छात्रा, दरिंदों ने गिद्धों की तरह नोचा

Spread the news