WTC Final : Team India ने खेला इंट्रा स्कावड मैच, प्लेइंग इलेवन चुनने की कवायद

0
522
WTC Final
नई दिल्ली। WTC Final शुरू होने में अब एक ही हफ्ता बचा है। 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में शुरू होने वाले मैच से पहले Team India ने नेट पर जमकर पसीना बहाया। Team India ने आज एक इंट्रा स्कावड मैच (अपने ही खिलाड़ियों के बीच) मैच खेला। यह मैच 4 दिनों तक खेला जायेगा। इस मैच में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी 2 टीमों में बंट गये। टीम इंडिया ने जिस मैदान पर यह मैच खेला उस पर घास दिखाई दे रही है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि फाइनल भी इसी तरह के मैदान पर होगा।
यह भी पढ़ें- बिना कोहली के शिखर की कप्तानी में श्रीलंका विजय करने जायेगा भारत
खिलाड़ियों को अभ्यास का नहीं मिला मौका
टीम इंडिया 3 जून को इंग्लैंड पहुंची थी। यहां सभी खिलाड़ी 3 दिन क्वारैंटाइन में रहे। इसके बाद 6 जून को पहली बार नेट प्रैक्टिस के लिए खिलाड़ी मैदान में उतरे थे। 5 दिन ट्रेनिंग के बाद Team India मैच खेलने के लिए पहली बार मैदान में उतरी। भारतीय खिलाड़ियों ने 4 मई के बाद से कोई मैच नहीं खेला हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए बहुत जरूरी था कि वह आपस में खेलकर प्रैक्टिस कर ले। ऐसा इसलिए भी जरूरी है कि क्योंकि न्यूजीलैंड इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलकर अपनी तैयारी को धार दे रही है। दो टेस्ट वाली इस टेस्ट श्रृंखला का पहला टेस्ट ड्रा रहा है जबकि सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट 10 जून से बर्मिंघम में खेला जा रहा है।
यह भी पढ़ें- कोरोना पीड़ितों के लिए विराट और अनुष्का ने 2 करोड़ रूपए किए डोनेट
लय में दिखे खिलाड़ी
इस इंट्रा स्कावड मैच में खिलाड़ियों ने एक टीम की तरह प्रदर्शन किया। बल्लेबाज उसी क्रम से बैटिंग करने उतरे जिस क्रम से वह टीम इंडिया में बल्लेबाजी करने उतरते है। इसके अलावा गेंदबाजों ने भी क्रमानुसार गेंदबाजी की। अगर बात WTC Final की करे तो टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनने की राह आसान नहीं होगी क्योंकि Team India की बल्लेबाजी क्रम तो सेट दिखाई दे रहा है लेकिन गेंदबाजों को लेकर मैनेजमेंट पशोपेश की स्थिति में है। तेज गेंदबाजों के रूप में टीम इंडिया के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और उमेश यादव जैसे काबिल गेंदबाज मौजूद है। ऐसे में किसे टीम में रखे और किसे बाहर बिठाये। इसको लेकर मैनेजमेंट उलझा हुआ है। बुमराह का खेलना तो तय है लेकिन अन्य किसी तेज गेंदबाज के नाम पर टीम मैनेजमेंट ने अपनी मुहर नहीं लगाई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें