Ind vs Eng : T20 Series टीम इंडिया ने इंग्लैड पर किया पलटवार, 7 विकेट से दर्ज की जीत

0
283
T-20 Series
अहमदाबाद। टीम इंडिया ने नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेले गये दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैड को 7 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली (नाबाद 73 रन, 49 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और अपना डेब्यू मैच खेलने वाले ईशान किशन (56 रन, 32 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने दूसरा टी-20 जीत सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। ईशान किशन को उनकी उम्दा पारी के लिए मैच आफ द मैच चुना गया।
यह भी पढ़ें-Vijay Hazare Trophy : मुंबई ने किया खिताब पर कब्जा, आदित्य तरे ने जड़ा तूफानी शतक
Virat
टाॅस के बाॅस बने विराट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने उन्हें निराश नहीं किया। गेंदबाजों ने दमदार बाॅलिग का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैड टीम को 164 रनों पर ही रोक दिया। असल में भारतीय गेंदबाजों ने पिच के मिजाज को भापते हुए स्लोवर गेंदबाजी की और एक अच्छे प्लान को शानदार अंदाज में अंजाम दिया और यही वजह रही कि इंग्लैंड के बल्लेबाज ज्यादा आजादी से नहीं खेल सके और जेसन रॉय (46), कप्तान इयॉन मोर्गन (28) और निचले  में बेन स्टोक्स (24) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज खुलकर नहीं हाथ खोल सका और पूरी इंग्लैड टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन ही बना सकी।
Ishan-Kishan
ईशान ने डेब्यू मैच में मचाया धमाल
165 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल बिना खाता खोले ही आउट हो गये। यहां से विराट कोहली और ईशान किशन ने पारी को संभाला। दोनों ने 55 बॉल पर 94 रन की पार्टनरशिप की। अपना डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन ने 32 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े। ईशान के आउट होने के बाद कोहली ने मोर्चा संभाले रखा और ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। पंत ने भी कुछ दर्शनीय शाॅट खेले और 13 बॉल पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाए। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जॉर्डन के फेंके 18वें ओवर की लगातार दो गेंदों पर चौका और फिर छक्का जड़ते हुए मैच को 13 गेंद और सात विकेट शेष रहते हुए टीम को जीत दिला दी। भारत का तीसरा टी-20 मुकाबला इसी स्टेडियम पर 16 मार्च को खेला जाएगा।
यह भी पढ़ें-मिताली ने एक बड़ी उपलब्धि को किया हासिल, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here