मिताली ने एक बड़ी उपलब्धि को किया हासिल, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

0
162
लखनऊ। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) उन क्रिकेटरों में शुमार है जिन्होंने बहुत कम समय में बड़ी उपलब्धियों को हासिल किया है। इसी कड़ी में आज लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये वन डे मैच में एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम दर्ज कर लिया। मिताली ने वन डे प्रारूप में 7000 रन बनाने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बनने का मुकाम हासिल कर लिया। उन्होंने यह कीर्तिमान अपने 213वें मुकाबला में हासिल किया।
यह भी पढ़ें-पृथ्वी शॉ ने जड़ा एक और शतक
बीसीसीआई ने दी बधाई
मिताली (Mithali Raj) को इस उपलब्धि पर बीसीसीआई ने बधाई दी है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा, ‘मैग्नीफिसेंट मिताली। टीम इंडिया की एक दिवसीय कप्तान 7000 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन पूराकरने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी। क्या शानदार प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी।‘
मिताली के नाम दर्ज है कई बड़े रिकार्ड
मिताली (Mithali Raj) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन बनाकर इतिहास रच दिया था। वह ऐसा करने वाली भारत की पहली और विश्व की दूसरी महिला क्रिकेटर बनी थीं। उनके अलावा सिर्फ इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लेट एडवर्ड्स 10 हजार बना सकी है। मिताली (Mithali Raj) इसके अलावा सबसे ज्यादा वनडे इंटरनैशनल खेलने वाली महिला खिलाड़ी भी हैं। मिताली ने 213 मैचों में 50.49 की औसत से 7019 रन बनाए हैं। मिताली (Mithali Raj) के खाते में सात सेंचुरी और 54 हाफ सेंचुरी हैं। उनका बेस्ट स्कोर नॉटआउट 125 रनों का है।
यह भी पढ़ें-इस हसीना ने किया बुमराह को बोल्ड

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here