पुलिस को सपा नेता उम्मेद पहलवान की तलाश, दंगा भड़काने की कोशिश का आरोप

0
667
SP leader Umaid Pehelwan

गाजियाबाद: प्रदेश के गाजियाबाद में जादुई ताबीज के चक्कर में बुजुर्ग अब्दुल समद की दाढ़ी काटने के मामले में वीडियो बनाकर दंगा भड़काने की कोशिश करने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता उम्मेद पहलवान की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। माना जा रहा है जल्द उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि गिरफ्तारी की डर से वह गाजियाबाद से बुलंदशहर भाग है। इस पर पुलिस बुलंदशहर भी पहुंची, लेकिन वह मौके पर नहीं मिला।

गौरतलब है कि जादुई ताबीज के चक्कर में कुछ लोगों ने बुजुर्ग अब्दुल समद की पिआई की थी। इस दौरान लोगों ने न सिर्फ उसकी पिटाई की बल्कि दाढ़ी भी काट दी थी। इसके बाद सपा नेता उम्मेदर पहलवान बुजुर्ग समद के साथ फेसबुक लाइव कर दंगा भड़काने की कोशिश की थी। इतना ही नहीं फेसबुक लाइव के दौरान अब्दुल समद ने झूठ बोलते हुए कहा था कि जय श्री राम का नारा नहीं लगाने पर उसको मारा पीटा गया और उसकी दाढ़ी काट दी गई। वहीं उम्मेद पहलवान ने दूसरे समदायु के लोगों को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

इसे भी पढ़ें: अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ जड़ने वाले बीजेपी नेता की रहस्यमय मौत

अब्दुल समद के इस झूठे वीडियो को आधार बनाकर कुछ लोगों ने ट्विटर के जरिए फेक न्यूज फैलाने की कोशिश की। इस मामले में पुलिस ने ट्विटर इंडिया सहित अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच के जुटी हुई है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक अब्दुल समद के साथ मारीपीट करने वाले लोग एक समुदाय के नहीं थे। बावजूद इसके इस मामले को सांप्रदायिक बताकर दंगा भड़काने की कोशिश की गई। फिलहाल सपा नेता उम्मेद पहलवान सपा अध्यिक्ष अखिलेश यादव का काफी करीबी माना जा रहा है। इस घटना के बाद से अखिलेश यादव के साथ उसकी तज्ञवीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: किशोरी से छह लोगों ने किया गैंगरेप

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें