बार बालाओं संग झूमा आज का समाजवाद, अखिलेश यादव को दी बधाई

0
763
SP leader Shailendra Yadav

लखनऊ। प्रदेश की राजनीति में इस समय बीजेपी के बाद सपा का नाम नंबर आता है। कुल मिलाकर आगामी विधानसभा में बीजेपी और सपा के बीच सीधी टक्कर होने के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन दोनों दलों के बीच का जो फर्क है वह वायरल हो रहे इस वीडियो से साफ समझा जा सकता है। जिसे समाज अश्लील समझता है वह आज के समाजवादी पार्टी का चरित्र बन गया है। कोरोना काल में जहां लोगों के सामने जीवन और जीविका का संकट बना हुआ है, वहीं कुछ सपा नेता ऐसे भी हैं, जिन्हें इसका जरा सा भी भान नहीं हैं। गोरखपुर के कैंपियरगंज के बैजनाथपुर गांव के प्रधान की बेटी की शादी में कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। वहीं शादी में शामिल होने पहुंचे सपा नेता शैलेंद्र यादव ने अखिलेश यादव को बधाई देते हुए बार बालाओं संग अश्लील डांस कर आज के समाजवाद का चेहरा दिखा डाला।

मना करने पर समर्थकों ने की हाथापाई

जानकारी के मुताबिक कैंपियरगंज के बैजनाथपुर निवासी ग्राम प्रधान महले उर्फ बालेदीन यादव की बेटी का बुधवार को शादी थी। लॉकडाउन को दरकिनार कर शादी समारोह में आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया, जिसमें डांस करने के लिए बार बालाओं को भी बुलाया गया था। प्रधान की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए पीपीगंज के जंगल अगही निवासी तथा कैंपियरगंज के वाड्र नंबर 17 की जिला पंचायत सदस्य रेनू यादव के पति शैलेंद्र यादव भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। बार बालाओं के डांस के दौरान सपा नेता शैलेंद्र यादव भी स्टेज पर चढ़ गए और ठुमके लगाने लगे। लोगों ने जब उन्हें हटाने की कोशिश की तो उनके समर्थकों ने उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गए। इस पूरे विडियो में देखा जा रहा है कि कोरोना के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। न तो किसी ने मास्क पहना हुआ है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ही किसी को ख्याल है।

इसे भी पढ़ें: बीएसपी ने दिग्गज नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद अब कार्रवाई किए जाने की बात सामने आ रही है। एसपी दिनेश कुमार प्रभु का कहना है कि कैंपियरगंज में शादी समारोह के दौरान आर्केस्ट्रा का वीडियो वायरल हुआ है। डांस के दौरान लॉकडाउन और महामारी अधिनियम का उल्लंघन भी देखा जा रहा है। आयोजकों और डांस करने वालों की पहचान कर केस दज्र करने के निर्देश दिए गए हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक बार बालाओं के संग डांस करने वाले शैलेंद्र यादव कैंपियरगंज की समाजवादी पार्टी की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चिंता यादव के चचेरे देवर हैं। मौजूदा समय में शैलेंद्र की पत्नी रेनू यादव सपा के समर्थन से वार्ड नंबर 17 से जिला पंचायत सदस्य चुनी गई हैं। शैलेंद्र यादव सपा के काफी करीबी नेता माने जाते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच जारी लॉकडाउन में जहां सब्जी आदि बेच कर अपनी जीविका चलाने वालों पर बरबस पुलिस की लाठियां बरस जाती हैं, वहीं वीडियो में सबकुछ दिखने के बाद कैंपियरगंज पुलिस कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की पहचान करने में लगी है। कानून के इसी दोहरे मापदंड की वजह से न तो कोई पुलिसवालों की इज्जत करना चाहता है और न ही कानून को मानने को तैयार है।

इसे भी पढ़ें: कैप्टन फिर बने ‘कैप्टन’, तीन विधायक कांग्रेस में शामिल

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें