बीएसपी ने दो दिग्गज नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, लालजी वर्मा और रामअचल राजभर पर हुई कार्रवाई

0
317
mayawati

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ने एकबार फिर बड़ा और कड़ा फैसला लेते हुये अपने दो दिग्गज नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इनमें विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर का नाम शामिल है। पंचायत चुनाव के दौरान इन दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। बीएसपी की तरफ से इन नेताओं पर पार्टी के किसी भी कार्यक्रमों में भी जाने पर रोक लगा दी गई है।

बताते चलें कि ये दोनों दिग्गज नेता बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबी थे। इसी के साथ शाह आलम उर्फ़ गुड्डु जमाली को विधान मंडल का नेता बनाया गया है। ज्ञात हो कि शाह आलम आजमगढ़ की मुबारकरपुर विधानसभा सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। बीएसपी की तरु से विज्ञाप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है। विज्ञाप्ति में बीएसपी के सभी पदाधिकारों को निर्देशित किया गया है कि, इन दोनों विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में बुलाया नहीं जाएगा।

bsp letter

इसे भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में कैप्टन फिर बने ‘कैप्टन’, तीन विधायक कांग्रेस में शामिल

बता दें कि बीएसपी में अनुशासनहीनता बिल्कुल बर्दाश्त न करने की परंपरा रही है। पार्टी भले ही सत्ता में नहीं है, लेकिन नेताओं पर उसके तेवर पहले ही जैसे सख्त हैं। इसी के चलते बीएसपी ने अब तक कई पार्टी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: सतत विकास लक्ष्यों के सूचकांक में केरल शीर्ष पर

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें