लखनऊ। लखनऊ में मंगलवार को रोजगार मेले में आयोजन हुआ। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 354 युवाओं को जॉइनिंग लेटर बांटे। मेले में वर्चुअली पीएम मोदी भी जुड़े। उन्होंने देश भर के 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां अपने रिश्तेदार और कार्यकर्ताओं को नौकरी देने का काम करती रहीं हैं। उनका रास्ता है रेट कार्ड जबकि हम युवाओं के भविष्य को सेफ गार्ड करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रेट कार्ड आपके सपनों को चूर-चूर कर देते हैं। भाजपा की सरकार आपकी और आपके परिवार की सभी इच्छाओं और आकांक्षाओं को सेफ गार्ड करने में लगा है।

ग्रामीण महिलाओं के लिए 1 करोड़ का लोन मिला

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि नियम का पालन करो, तो जीवन अच्छा चलेगा। ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के लिए 1 करोड़ का लोन मिला। भाजपा सरकार में बैंक लोगों के घर तक गया है। उन्होंने मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस से ज्यादा नौकरियां भाजपा सरकार ने दी।

मुद्रा योजना ने करोड़ों युवाओं की मदद की-पीएम

पीएम ने कहा, राष्ट्रीय स्तर पर रोजगार मेला एनडीए। और भाजपा सरकार की नई पहचान बन चुकी हैं। मुझे खुशी है कि राज्य सरकार लगातार इस तरह का रोजगार मेला आयोजित कर रही हैं। आज भारत में निजी और सरकारी सेक्टर दोनों ही जगह नौकरियों के निरंतर नए मौके बन रहे हैं। बड़ी संख्या में युवा स्वरोजगार के लिए भी आगे आ रहे हैं। गारंटी के बिना बैंक से लोन दिलाने वाली मुद्रा योजना ने करोड़ों युवाओं की मदद की है। सरकार से मदद पाने वाले युवा अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं। पीएम ने कहा कि आज पूरी दुनिया हमारी विकास यात्रा में साथ चलने को तैयार है। भारत को लेकर विश्वास और अर्थव्यवस्था पर इतना भरोसा पहले कभी नहीं रहा। तमाम कठिनाइयों के बावजूद भारत अपनी अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहा है। देश की बड़ी- बड़ी कंपनियां भारत आ रही हैं। आज भारत का विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड स्तर पर है। प्रधानमंत्री ने कहा- आज भारत में निजी और सरकारी सेक्टर दोनों ही जगह नौकरियों के निरंतर नए मौके बन रहे हैं। बहुत बड़ी संख्या में हमारे नौजवान स्वरोजगार के लिए भी आगे आ रहे हैं। स्टार्टअप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं ने भारत के युवाओं की क्षमताओं को बढ़ाया है। गारंटी के बिना बैंक से लोन दिलाने वाली मुद्रा योजना ने करोड़ों युवाओं की मदद की है। सरकार से मदद पाने वाले नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं। वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, कल्याण, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखापरीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग और गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय सहित विभिन्न विभागों में नियुक्ति कर्मचारियों को ज्वाइंनिंग लेटर दिए हैं।

Spread the news