Shraddha Murder Case: कोई भी मां-बाप अपने बच्चे का बुरा नहीं चाहते, लेकिन बदलते परिवेश ने हक-अधिकार के नाम पर जो आग लगाई है, उससे ने रिश्ते झुलस रहे हैं, बल्कि सामाजिक ताना बान भी प्रभावित हो रहा है। (Shraddha murder case) मां-बाप के फैसलों के खिलाफ जाना बच्चे अब अपना अधिकार समझने लगे हैं। हालांकि हर बार बच्चे ही गलत नहीं होते, मां-बाप के सामने उनका अनुभव बहुत कम होता है। जिस बात को मां-बाप पहले समझ जाते हैं, बच्चे उसे समझने में अपना सब कुछ गंवा बैठते हैं। ऐसा ही कुछ श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha murder case) में भी सामने आया है। जिस प्यार को पाने के लिए श्रद्धा ने मां-बाप से ऊपर होकर घर छोड़ दिया। उसी आशिक ने उसकी निर्मम हत्या करने के बाद लाश के 35 टुकड़े कर डाले।

दिल्ली की यह दिल दहला देने वाली घटना ने पूरे देश को झकझोर दिया है। साथ ही उन लड़कियों के लिए सबक भी है, जो अपने मां, बाप व शुभचिंतकों से आसानी से बोल देती हैं कि मेरी जिंदगी है, मुझे अपने हिसाब से जीना है। वह यह भूल जाती हैं कि ये जो उनकी जिंदगी है, उसे उसी मां-बाप ने बड़ी उम्मीदों के साथ दिया है और पाला है। श्रद्धा मर्डर मामले (Shraddha murder case) में 26 वर्षीय युवक आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Poonawalla) ने अपनी गर्लफ्रेंड को 35 टुकड़ों में काट डाला। इसके बाद उसके शरीर के टुकड़ों को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया।

Shraddha Murder Case

आफताब अमीन पूनावाला और श्रद्धा की लव स्टोरी घटना के करीब छह महीने बाद क्राइम स्टोरी में तब्दील हो गई। आफताब अमीन पूनावाला के प्यार में पड़ी श्रद्धा (Shraddha) कई वर्ष पहले मां-बाप से अलग हो गई थी। श्रद्धा की मां को जब पता चला कि वह आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के साथ रिलेशनशिप में है, तो उन्होंने इसे गलत फैसला बताते हुए ऐसा न करने के लिए समझाया। लेकिन श्रद्धा ने मां के फैसले के खिलाफ जाकर आरोपी आफताब अमीन पूनावाला के साथ लिव इन में रहने चली गई।

जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच कुछ समय अच्छा बीता, लेकिन उसके बाद आफताब अमीन पूनावाला से उसके झगड़े शुरू हो गए। आफताब अमीन पूनावाला उससे मारपीट करने लगा। मां से फोन पर बातचीत में श्रद्धा अक्सर अपने साथ मारपीट का जिक्र करती थी। वर्ष 2020 में श्रद्धा (Shraddha) की मां का बीमारी से मौत हो गई। इसके बाद उसके पिता ने उसे वापस घर लौट आने के लिए समझाया। लेकिन प्यार में अंधी हो चुकी श्रद्धा मारपीट के बावजूद आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) के साथ नहीं छोड़ा। श्रद्धा के पिता उसके दोस्तों के जरिए बेटी के बारे में जानकारी लेते रहते थे। श्रद्धा के दोस्त फेसबुक के जरिए श्रद्धा की गतिविधियां देखकर उसके पिता को हाल-चाल बताते रहते थे।

अनहोनी की आशंका से डर गए थे पिता

कुछ दिनों बाद श्रद्धा के दोस्त ने उसके भाई को बताया कि पिछले 2 महीने से श्रद्धा का फोन बंद आ रहा है। जब यह बात श्रद्धा के पिता को मालूम चली तो उन्होंने खुद बेटी को फोन करके हालचाल जानना चाहा, लेकिन उसका फोन बंद आया। इसके बाद उन्हें बेटी के साथ अनहोनी की आशंका हुई। वह पहले मुंबई के पुलिस स्टेशन में पहुंचे और श्रद्धा की गुमशुदगी की शिकायत की।

ऐसे हुआ मर्डर का खुलासा

श्रद्धा के पिता की शिकायत मिलने पर मुंबई पुलिस ने इसे दिल्ली का मामला बताया। इसके बाद वह दिल्ली के मेहरौली थाने में पहुंचे और बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। मेहरौली थाने की पुलिस ने जब तफ्तीश शुरू की और आरोपी आफताब पूनावाला को पकड़ा, तब जाकर पता चला कि उसने कई दिनों पहले ही श्रद्धा का मर्डर कर उसके लाश के टुकड़ों को जंगलों में फेंक दिए थे।

इसे भी पढ़ें: अनुराग भदौरिया की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश

वहीं अब इस घटना का खुलासा होने के बाद पूरे देश में इसकी चर्चा शुरू हो गई है। आरोपी आफताब पूनावाला को पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। घटना का खुलासा होने के बाद सोशल मीडिया पर आफताब पूनावाला के कई लड़कियों के साथ संबंध होने की बात सामने आ रही है। सोशल मीडिया पर उसकी अन्य लड़कियों के साथ तस्वीरें भी वायरल हो रही है।

इसे भी पढ़ें: सानिया मिर्जा और शोएब के रास्ते हुए जुदा

Spread the news