शिक्षामित्रों-अनुदेशकों और रसोइयों की बढ़ेगी सैलरी, सीएम योगी जल्द करेंगे एलान

0
287
Yogi Adityanath

लखनऊ: लंबे समय से वेतन बढ़ोतरी की राह देख रहे शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और रसोइयों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। प्रशासनिक स्तर से इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। सूत्रों की मानें तो शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की सैलरी में एक-एकहजार रुपए तथा रसोइयों के मान देय में 500 रुपए की बढ़ोतरी करने की तैयारी है। प्रशासनिक स्तर से इसकी सहमति बन गई है बस मुख्यमंत्री की सहमति का इंतजार है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षामित्रों, अनुदेशकों और रसोइयों के मानदेय को बढ़ाए जाने का एलान कर सकते हैं। इससे प्रदेश के करीब 1.59 लाख शिक्षामित्रों और 30 हजार अनुदेशकों को लाभी मिलेगा। बता दें कि वर्तमान में शिक्षामित्रों का मानदेय 10 हजार रुपए है। इससे पहले उनका मानदेश 3500 था, जिसे शिक्षकों का समायोजन रद्द किए जाने के 10 हजार रुपए कर दिया गया था। तब से शिक्षामित्रों की तरफ से समान कार्य, समान वेतन की मांग की जा रही थी।

इसे भी पढ़ें: बेबी रानी मौर्य लड़ सकतीं हैं यूपी विधानसभा चुनाव

वहीं अनुदेशकों का भी करीब 7 हजार रुपए मानदेय है। जबकि 3.5 लाख रसोइयों को मात्र 1500 रुपए मानदेय निर्धारित है। इसमें 1000 रुपए केंद्र और 500 रुपए सरकार की तरफ से दिए जाते हैं। कोरोना महामारी के बाद और यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार शिक्षामित्रोंख् अनुदेशकों और रसोइयों को बड़ी राहत देने की तैयारी में है।

इसे भी पढ़ें: कई दिग्गजों ने थामा समाजवादी पार्टी का दामन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here